Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

रिलायंस, TATA, महेंद्रा को दो प्राथमिकता, Jai Ram ने अफसरों को वन-टू-वन मीटिंग पर दिया जोर

रिलायंस, TATA, महेंद्रा को दो प्राथमिकता, Jai Ram ने अफसरों को वन-टू-वन मीटिंग पर दिया जोर

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने उद्यमियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग करने पर भी जोर देते हुए कहा कि रिलायंस, टाटा, महेंद्रा, गोदरेज आदि बड़े औद्योगिक घरानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए ताकि वे जल्द से जल्द अपने उपक्रम शुरू कर सकें। जयराम ने कहा कि इस वर्ष जून माह में होने वाले दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग (Ground Breaking) समारोह के लिए समझौता ज्ञापनों को निर्धारित किया जाना चाहिए। इस समारोह के लिए 10 हजार करोड़ रुपये के वास्तविक निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। जिन उद्यमियों ने समझौता ज्ञापनों पर पहले से ही हस्ताक्षर कर दिए है। उनकी परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा।

 

राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापनों (MoUs signed during the ‘Rising Himachal Global Investors’ Meet’) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम जय राम ठाकुर ने हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन वाली प्रत्येक प्रमुख परियोजना के लिए नोडल अधिकारियों (Nodal Officers) को नियुक्त करने के भी आदेश दिए।


सीएम ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीटर के पश्चात 7,242 करोड़ रुपये के निवेश के 139 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं जिससे कुल निवेश एक लाख करोड़ से अधिक पहुंच गया है। विभागों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उन परियोजनाओं पर सही तरीके से कार्य शुरू किया जाए जिनका प्रदर्शन ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में किया गया था ताकि धरातल पर उन परियोजनाओं पर कार्य हो सकें।

यह भी पढ़ें :- बंद हो रहे हैं Royal Enfield बुलेट के ये 3 मॉडल, कंपनी ने वेबसाइट से हटाया

जयराम ठाकुर ने कहा कि विदेशी निवेशकों को प्रदेश में अपने उपक्रम शुरू करने का विश्वास दिलाने के लिए प्रयास किए जा रहे है ताकि इन परियोजनाओं को आरंभ कर निर्धारित समय पर पूरा किया जा सके। अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया और सीएम को आश्वासन दिया कि उद्योग विभाग उद्यमियों के साथ हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापनों को धरातल पर लाने के लिए अन्य विभागों के साथ मिलकर कार्य करेगा। मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और आरडी धीमान, प्रधान सचिव केके पंत, ओंकर चंद शर्मा और संजय कुंडू, सचिव डॉ पूर्णिमा चौहान और अमिताभ अवस्थी, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, निदेशक सूचना प्रौद्योगिकी आरसी ठाकुर, निदेशक ऊर्जा मानसी सहाय ठाकुर, निदेशक शहरी विकास ललित जैन, विशेष सचिव राकेश कंवर और निदेशक सूचना एवं जन संपर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है