Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Fake Degree Case: बोले जयराम- माधव यूनिवर्सिटी राजस्थान का प्रशासनिक ब्लॉक सील

Fake Degree Case: बोले जयराम- माधव यूनिवर्सिटी राजस्थान का प्रशासनिक ब्लॉक सील

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session of Himachal vidhansabha) में आज फर्जी डिग्री मामले (Fake Degree case) पर सीएम जयराम (CM Jai Ram) ने वक्तव्य दिया। उन्होंने कहा कि सरकार फर्जीवाड़े को बर्दाश्त नहीं करेगी और इस मामले में जो भी संलिप्त होगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा कि इस मामले में चार मामले दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: आउटसोर्स कर्मियों के मामले पर तपा सदन, सीएम के बयान से नाराज विपक्ष का Walkout


उन्होंने कहा कि मानव भारती यूनिवर्सिटी के मालिक राजकुमार राणा की राजस्थान के माउंट आबू में खोली गई माधव यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक को सील कर दिया है। एसआइटी ने माधव यूनिवर्सिटी में दबिश दी और वहां पर 1376 खाली डिग्रियां, 14 मोहरें, चार डिस्पैच रजिस्‍टर, 50 माइग्रेशन सर्टिफकिेट, 199 खाली एनवेलपर, 485 खाली लेटर हेड, 319 खाली डिटेल मार्क्‍स कार्ड, दो कंप्‍यूटर व अन्‍य दस्‍तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस ने सारे दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं और इसके बाद भवन को सील कर दिया है।

सीएम ने कहा कि तलाशी के दौरान वहां पर जो भी दस्तावेज बरामद हुए है उससे जाहिर होता है कि यूनिवर्सिटी में काफी समय से फर्जी डिग्रियां जारी कर के छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा था। ऊना के बडाहला निवासी ने शिकायत कर इंडस यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर फर्जी डिग्री बांटने का आरोप लगाया है। आरोप है कि तीन युवतियों को अपनी यूनिवर्सिटी में नौकरी दी गई, साथ ही उनकी नियमित हाजिरी लगाकर उन्‍हें डिग्री भी प्रदान कर नौकरी का अनुभव प्रमाण पत्र भी दिया। इसके अलावा एपीजी यूनिवर्सिटी शिमला से संबंध में मिली शिकायत की जांच गुप्‍तचर विभाग की ओर से गठित एसआइटी कर रही है। ठोस सुबूत मिलने पर नियमानुसार इस मामले में भी कार्रवाई तय है। सीएम ने कहा सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है