Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

जयराम ने IT सेल से कही यह बात- #Congress के झूठे प्रचार के मुकाबले को विकसित करें तंत्र

झूठे अभियान का खंडन कर सही जानकारी लोगों तक पहुंचाने को कहा

जयराम ने IT सेल से कही यह बात- #Congress के झूठे प्रचार के मुकाबले को विकसित करें तंत्र

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने आज शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Conference) से माध्यम से बीजेपी के राज्य आईटी (IT) सेल के सदस्यों को को संबोधित करते हुए उनसे कांग्रेस नेताओं के झूठे प्रचार का मुकाबला करने के लिए प्रभावी तंत्र विकसित करने को कहा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2014 में कांग्रेस सरकार ने मॉनसून सत्र को अनिश्चितकाल तक स्थगित करने का निर्णय लिया क्योंकि बीजेपी ने पूर्व सीएम को वाकामुल्ला मामले में आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कहा कि अब वहीं कांग्रेस (Congress) नेता राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण विधानसभा शीतकालीन सत्र को रद्द करने पर बेवजह शोर मचा रहे हैं। उन्होंने आईटी सेल को विपक्ष द्वारा सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे झूठे अभियान का खंडन कर सही जानकारी लोगों तक पहुंचाने को कहा।


यह भी पढ़ें: #Vidhan_SabhaSession: जयराम का विपक्ष पर बड़ा पलटवार, जरा 2014 को भी याद कर लो जनाब

सीएम ने कहा कि संचार के वर्तमान युग और साथ ही कोविड-19 (Covid-19) महामारी के समय में सूचना प्रौद्योगिकी की भूमिका कई गुणा बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय में सोशल मीडिया और प्रभावी हुआ है तथा आसानी से उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में डिजिटल इंडिया का नारा दिया। इसके पश्चात सबसे कम समय में सूचना का प्रसार सुनिश्चित करने में यह और महत्वपूर्ण हो गया है।जयराम ठाकुर ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता तक पार्टी का आधिकारिक कथन पहुंचाने में पार्टी के आईटी सेल की प्रमुख भूमिका है। उन्होंने कहा कि आईटी पेशेवरों को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि सरकार और संगठन एक है, इसलिए आईटी टीम को प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का विस्तृत प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन के मध्य प्रभावी संचार सुनिश्चित किया जाना चाहिए और दोनों के सभी आयोजनों का प्रचार-प्रसार व्यापक स्तर पर सुनिश्चित किया जाना चाहिए।


यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः #Himachal_Vidhansabha के शीतकालीन सत्र को लेकर बड़ा फैसला

सीएम ने कहा कि झूठे प्रसार और अभियानों से निपटने के लिए सोशल मीडिया में त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पार्टी और सरकार की किसी भी सकारात्मक खबर और निर्णय को तुरंत सांझा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आईटी पेशेवरों को समाचार को अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए बेहतर सोशल मीडिया के बारे में भी सुझाव देने चाहिए। उन्होंने कहा कि निराधार आरोपों के प्रति सही और त्वरित जवाब देने के लिए तंत्र विकसित किया जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार इस माह की 27 तारीख को अपना तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर रही है। उन्होंने राज्य बीजेपी आईटी सेल के सदस्यों से तीन वर्ष के आयोजन के लिए नारा देने का आग्रह किया, ताकि लोगों के मन में लंबे अरसे तक इसका प्रभाव रहे।राज्य बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बीजेपी के आईटी सेल से सोशल मीडिया (Social Media) में कांग्रेस के झूठे प्रचार का प्रभावी ढ़ग से मुकाबला करने आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की उपलब्धियों का प्रसार किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक इनकी पहुंच सुनिश्चित हो सके। राज्य आईटी बीजेपी के प्रदेश संयोजक चेतन बरागटा ने आईटी सेल द्वारा की गई विभिन्न पहलों की प्रस्तुति दी। उन्होंने सीएम को आश्वासन दिया कि सेल राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों को जनता के बीच पहुंचाने के लिए अधिक प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ कार्य करेगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है