Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Jai Ram बोलेः हिमाचल के 1.95 लाख लोगों को लाए वापस, इसलिए बढ़े Corona के मामले

Jai Ram बोलेः हिमाचल के 1.95 लाख लोगों को लाए वापस, इसलिए बढ़े Corona के मामले

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने आज शिमला से बीजेपी (BJP) मंडल धर्मशाला, मंडी सदर व चुराह जिला चंबा (Chamba) की वर्चुअल रैली (Virtual Rally) को संबोधित किया। बीजेपी मंडल धर्मशाला की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 ने पूरे विश्व के समक्ष के बड़ी चुनौती खड़ी की है, लेकिन हमारे देश के लिए यह सौभाग्य की बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में इस महामारी का सामना प्रभावी रूप से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विश्व के सर्वाधिक प्रभावित 15 देशों में 4.23 लाख लोगों की मृत्यु हुई है और इन देशों की कुल आबादी 142 करोड़ है। वहीं, 135 करोड़ की जनसंख्या वाले भारत में लगभग 8300 लोगों ने अपनी जान गवाईं हैं।

यह भी पढ़ें: Breaking: बीजेपी धर्मशाला मंडल की Virtual Rally से भी Kishan Kapoor गायब, बोले नहीं है सूचना

सीएम ने कहा कि हिमाचल के लगभग 1.95 लाख लोगों को देश के विभिन्न राज्यों से वापस लाया गया है, जिसके कारण कोरोना वायरस के रोगियों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला मामला धर्मशाला से आया था। लेकिन इस नगर के लोगों ने कोरोना का डटकर मुकाबल किया और केंद्र व राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन किया। उन्होंने कहा कि इस महमारी को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बाहर से आने वाले लोगों को संस्थागत अथवा होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।


जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की आर्थिकी को पटरी पर लाने के लिए मंत्रिमण्डलीय उप समिति और टास्क फोर्स गठित की गईं हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा गतिविधियों को पुनः आरंभ किया गया है और लोक निर्माण विभाग व जल शक्ति विभाग की परियोजनाओं पर कार्य बहाल हो चुका है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला (Dharamshala) का विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता है और इस नगर को स्मार्ट सिटी (Smart City) के रूप में विकसित करने के कार्य में गति लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार का पांच वर्ष का कार्यकाल अपने नेताओं को भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों से बचाने में बीत गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश उच्च न्यायालय ने पटवारियों की भर्ती के मामले में वर्तमान राज्य सरकार को क्लीन चिट दी है।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों से आए लोगों के कौशल उन्नयन के लिए दी जाएगी Training

बीजेपी मंडल मंडी सदर की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नगर परिषद मंडी और मंडी सदर में अन्य बीजेपी पदाधिकारियों ने कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन में जरूरतमंदों को भोजन, आवास तथा अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने में सराहनीय कार्य किया है। जयराम ठाकुर (Jai Ram thakur)  ने कहा कि मंडी शहर की धार्मिक और पर्यटन महत्ता के दृष्टिगत यहां कई विकासात्मक परियोजनाओं पर भी कार्य चल रहा है। मंडी और कुल्लू-मनाली क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए मंडी के निकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंगनीधार के निकट शिवधाम विकसित किया जा रहा है, जो पर्यटकों के लिए अतिरिक्त आकर्षण होगा।


सीएम ने कहा कि मंडी शहर व इसके साथ लगते क्षेत्रों में 68.57 करोड़ रुपए की लागत से मलनिकासी परियोजनाओं का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मंडी शहर के लिए 82.18 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पेयजल योजना लोगों को समर्पित की गई है, जिससे क्षेत्र के लगभग 47 हजार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि मंडी शहर में कंगनीधार से दुधार के लिए 86.39 लाख रुपए की लागत से एक अतिरिक्त उठाऊ जलापूर्ति योजना का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:धवाला की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण, CM Jai Ram ने नाम लिए बिना कर दिया काम

बीजेपी मंडल चुराह की वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दूर-दराज और पिछड़े क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है, ताकि इन क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सकें। सीएम ने कहा कि चंबा जिला राज्य मुख्यालय से सबसे दूर स्थित है, इसलिए इस जिले के समग्र विकास को सरकार प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि कोविड-19 के कारण विकास की गति बाधित ना हो।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है