Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

धारा 370 को खत्म करना ऐतिहासिक और साहसिक फैसला : जय राम

धारा 370 को खत्म करना ऐतिहासिक और साहसिक फैसला : जय राम

- Advertisement -

चंबा। सीएम जय राम ठाकुर ने अनुच्छेद 370 को खत्म करना ऐतिहासिक और साहसिक कदम करार दिया है, जो राष्ट्रीय एकता सुनिश्चित करने के अलावा जम्मू-कश्मीर  के सामाजिक और आर्थिक विकास पर भी असर डालेगा। वहीं, सीएम ने कहा कि छोटा राज्य होने के बावजूद हिमाचल (Himachal) देश के अन्य राज्यों के लिए मार्गदर्शक के रूप में उभरा है। लेकिन, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस नेता (Congress Leaders) हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 113वीं जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित समारोहों पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आए। उन्होंने कहा कि सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ ध्येय के साथ काम कर रही है तथा राजनीति से उपर उठकर प्रदेश हित में सबसे सक्रिय सहयोग की अपेक्षा करती है।

यह भी पढ़ें: कुफरी में लैंडस्लाइड के चपेट में आई स्टाफ बस, 10 से अधिक थे सवार

सीएम जयराम ठाकुर ने यह बात चंबा के साहो में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिला चंबा के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार ने चंबा को एक आदर्श जिला बनाने के लिए चुना है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के सभी क्षेत्रों व वर्गों का समान विकास व उत्थान रकने के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार (State Government) का डेढ़ साल का कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। उन्होंने कहा कि जन मंच प्रदेश के लोगों को उनकी समस्याओं का घर-द्वार पर त्वरित समाधान करने में वरदान साबित हुआ है।

 

यह भी पढ़ें: धारा 370 : सत्ती बोले, हमारी सरकार जो कहती है वह करती है

 

जयराम ठाकुर ने दो दिवसीय चंबा दौरे के दौरान चंबा में 52.50 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किए। स्थानीय विधायक पवन नैय्यर ने सीएम का स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न मांगों को उनके समक्ष रखा तथा जिला के लिए विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। सीएम ने 6.31 करोड़ रुपए की लागत से चंबा-साहू-कीडी सड़क पर साई नदी पर बनने वाले 55 मीटर लंबें डबल लेन पुल की आधारशिला रखी। उन्होंने साहू में 4.50 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन और बालू के चंबा-तीसा सड़क पर रावी नदी पर 11.01 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 108 मीटर लंबें पुल का उद्घाटन किया।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है