Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Breaking : जयराम का कर्मचारियों और पेंशनरों को तोहफा, 5 प्रतिशत DA की घोषणा

Breaking : जयराम का कर्मचारियों और पेंशनरों को तोहफा, 5 प्रतिशत DA की घोषणा

- Advertisement -

बिलासपुर। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 प्रतिशत डीए (DA) देने की घोषणा की। ये DA पहली जुलाई 2019 से देय होगा। यह घोषणा सीएम जयराम ने पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर झंडूता में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह के दौरान की। इसके बाद कर्मचारियों और पेंशनरों का डीए 153 फीसद हो जाएगा।

इससे कर्मचारियों को 250 करोड़ के वित्तीय लाभ मिलेंगे। जाहिर है केंद्र सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 फीसदी की दर से डीए की जारी किया है। हिमाचल सरकार ने भी इसी तर्ज पर अपने कर्मचारियों व पेशनरों को डीए देने की घोषणा की है।

50वें पूर्ण राज्यत्व दिवस पर अश्वनी कुमार स्मारक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झंड़ूता में आयोजित समारोह में सीएम ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर जयराम ने पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती समारोह को एक वर्ष  तक चलाए रखने का ऐलान भी किया।

उन्होंने कहा कि सरकार हिमाचलवासियों को बताना चाहती है कि विकास के मामले में 50 साल के बाद कहां पहुंच गया है। पूरे प्रदेश में कुल 51 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सरकार विकास कार्यों की झलक लोगों तक पहुंचाएगी। जयराम ने कहा कि अभी तक प्रदेश की बागडोर जिन  नेताओं के साथ रही, हिमाचल को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान रहा है।

 

इस मौके पर सीएम ने झंडूता को लोनिवि डिवीजन देने की भी घोषणा की। इसके साथ ही मंडी में पुलिस बैंड की स्थापना और झंडूता स्कूल भवन को तीन करोड़ रुपये देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में अब तक बैंड पार्टी की सुविधा शिमला और धर्मशाला क्षेत्रों में ही थी लेकिन अब यह सुविधा मंडी रेंज में भी उपलब्ध होगी। सीएम ने कहा बिलासपुर जिला में हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि एम्‍स स्‍थापित करने की बात आई तो प्रदेश सरकार ने बिलासपुर को चुना है। जेपी नड्डा ने अपने केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए ही बिलासपुर में ही स्थापित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ा दिए थे। सीएम जयराम ने कहा अगले चार महीनों के अंदर प्रदेश सरकार एम्स के भीतर ओपीडी की सुविधा के अलावा कक्षाएं शुरू करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाएगी।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है