Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

कथोग में बनेगा हेलीपैड, ज्वालाजी को HPSEB Division तो मझीण को PWD सब डिवीजन

कथोग में बनेगा हेलीपैड, ज्वालाजी को HPSEB Division तो मझीण को PWD सब डिवीजन

- Advertisement -

ज्वालामुखी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज कांगड़ा (Kangra) जिले के अपने प्रवास के दौरान ज्वालामुखी विधानसभा (Jwalamukhi Assembly Constituency) क्षेत्र में 121 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं व लोकार्पण किए। ज्वालामुखी के कथोग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए ज्वालाजी में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद् का मंडल (HPSEB Division) और मझीण में लोक निर्माण विभाग का उप-मंडल (PWD Sub Division) खोलने की घोषणा की। सीएम ने कथोग में हेलीपैड (Helipad) निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गूमर में वाणिज्य कक्षाएं शुरू की जाएंगी और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कथोग में विज्ञान खंड का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: खुंडियां को मिला नया Education Block , जयराम ने और भी कीं घोषणाएं-जानिए

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में बीजेपी (BJP) सरकार नहीं बना सकी, लेकिन पार्टी का वोट शेयर लगभग 40 प्रतिशत रहा जबकि कांग्रेस (Congress) का वोट शेयर न के बराबर है, जो इस तथ्य को इंगित करता है कि कांग्रेस (Congress) देश में पूरी तरह से अपना आधार खो चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य को पीएम नरेंद्र मोदी का पूरा सहयोग मिल रहा है और वह हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं।

दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी हिमाचल प्रदेश से हैं, जो राज्य के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के गतिशील नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के कार्यकाल में अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। जय राम ठाकुर ने अपनी एच्छिक निधि से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 21,000 हजार रुपए देने की घोषणा की। इससे पूर्व, उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 6.75 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही हरदीपपुर वाया बग्गी कोक और 6.81 करोड़ रुपये से निर्मित की जा रही आधे दी हट्टियां सड़क सड़क के सुधार कार्यों की आधारशिला रखी। सीएम ने ज्वालामुखी तहसील में उठाऊ पेयजल योजना सिल्ह के सुधार की आधारशिला रखी।

उन्होंने कुटीयारा से त्रयांबलू सड़क के सुधार कार्य, ज्वालामुखी निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न उठाऊ पेयजल योजनाओं के स्रोत स्तर पर सुधार और संवर्द्धन कार्य का भी शिलान्यास किया, जिस पर 38 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने ज्वालामुखी में पुलिस थाना भवन के निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 7 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही खाबली दोसाका से बरौली तक सड़क सुधार और ग्राम पंचायत सुंधागल के लुथान में गौ अरण्य निर्माण की आधारशिलाएं रखीं। उन्होंने ज्वालामुखी में एशियाई विकास बैंक द्वारा दिए गए 7.66 करोड़ रुपए से निर्मित सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन भी किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है