Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

सीएम Jai Ram पहुंचे मंडी अस्पताल, कल्हणी हादसे के घायलों का जाना हाल

मृतकों के परिजनों को चार.चार लाख, घायलों का मुफ्त होगा ईलाज

सीएम Jai Ram पहुंचे मंडी अस्पताल, कल्हणी हादसे के घायलों का जाना हाल

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने सराज क्षेत्र के कल्हणी गांव के पास हुए दर्दनाक हादसे ( Accident) में मारे गए लोगों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से चार-चार लाख के मुआवजे और घायलों के निशुल्क उपचार का ऐलान किया है। आज सुबह सीएम जयराम ठाकुर जोनल अस्पताल मंडी ( Zonal hospital mandi) पहुंचे और यहां उपचाराधीन दस घायलों ( Ten injured) से मिलकर उनका हाल जाना। सीएम ने घायलों से हादसे के बारे में सारी जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य में काफी ज्यादा मदद की है। उन्होंने बताया कि हादसे में चार लोगों की दुखद मौत ( Death) हुई है, जिसमें तीन ने घटनास्थल पर दम तोड़ा है जबकि एक की जोनल अस्पताल मंडी में उपचार के दौरान मौत हुई है। उन्होंने राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों के मुफ्त इलाज का ऐलान किया। इसके अलावा भी पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़ें: Himachal में बड़ा हादसा, चलती जीप पर गिरी पहाड़ी, 4 की मौत-कुछ मलबे में दबे

हादसे में नहीं रही कोई लापरवाही

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि हादसे में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सामने नहीं आ रही है। उन्होंने बताया कि जिस क्षेत्र में यह हादसा हुआ है वहां अमूमन इस प्रकार के लैंडस्लाइड होते रहते हैं। कुछ लोग स्थानीय देवता के साथ धार्मिक समारोह में शामिल होने गए थे और वहां से वापस लौट रहे थे। एक गाड़ी पर पहाड़ी से कुछ मलबा और पेड़ आकर गिर गए और यह गाड़ी काफी गहरी खाई में जा गिरी। इस मौके पर उनके साथ शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, एडीसी मंडी जतिन लाल, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, नगर परिषद की अध्यक्षा सुमन ठाकुर, जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह और सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।


शनिवार शाम को हुआ था हादसा

जाहिर है सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज के कल्हणी के पास चलती जीप पर पहाड़ी गिरने से तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई थी और 12 घायल हुए थे। घायलों में एक ने बाद में मंडी अस्पताल में दम तोड़ा। इस तरह से घायलों में से एक को उपचार के लिए आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है जबकि अन्य दस का जोनल अस्पताल मंडी में उपचार चल रहा है। यहां पर उपचाराधीन घायलों की हालत स्थित बताई जा रही है। चारों शवों के पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले किए जाएंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है