Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

सुन ले विपक्षः दिल्ली की परिक्रमा ही नहीं करते, धन भी लाते हैं जयराम

सुन ले विपक्षः दिल्ली की परिक्रमा ही नहीं करते, धन भी लाते हैं जयराम

- Advertisement -

नूरपुर। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के नेता अक्सर यह कहते हैं कि सीएम दिल्ली की परिक्रमा करते रहते हैं। लेकिन, वह विपक्ष को बताना चाहते हैं कि वह दिल्ली की परिक्रमा करते हैं। लेकिन, खाली हाथ नहीं लौटेते। प्रदेश के विकास को लेकर धन लेकर आते हैं। उन्होंने कहा कि सात माह के कार्यकाल में केंद्र सरकार से हिमाचल को 6500 करोड़ रुपये की योजनाएं स्वीकृत करवाई हैं। यह बात जयराम ठाकुर ने नूरपुर में मीडिया से बातचीत में कही। रैहन से सीएम नूरपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 68 विस क्षेत्रों में से 52 क्षेत्रों का दौरा किया, जबकि पिछली सरकारों में प्रदेश के कई विधानसभा क्षेत्रों में सीएम 5 साल का कार्यकाल पूरा होने तक भी नहीं पहुंच पाए।

इंदौरा में राज्य स्तरीय समारोह बस हादसे में मारे गए बच्चों को श्रद्धाजंल‍ि

सीएम ने कहा कि 15 अगस्त के कार्यक्रम के आयोजन के लिए उन्हें कई जगह से न्यौते आए थे। पिछली बार इंदौरा विस क्षेत्र में हिमाचल दिवस का कार्यक्रम का आयोजन होना तय था, लेकिन नूरपुर बस हादसे की ह्रदय विदारक घटना से सरकार ने सभी आयोजन रद कर दिए थे।
अतः 15 अगस्त का कार्यक्रम जोकि एक राजकीय सम्मान का कार्यक्रम है को इंदौरा में रखने का निर्णय लिया गया, ताकि मृतक बच्चों को भी श्रद्धाजंल‍ि दी जा सके। उन्होंने कहा कि केंद्र ने हिमाचल के लिए एनडीआरएफ बटालियन मंजूर की है।  उन्होंने कहा कि केंद्र का मंजूरी पत्र मिलने के बाद इस संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा।
इस मौके पर विधायक राकेश पठानिया व रैहन में पूर्व व सांसद कृपाल परमार ने सीएम जयराम ठाकुर का स्वागत किया व एनडीआरएफ बटालियन नूरपुर में खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 ने तत्कालीन सीएम प्रेम कुमार धूमल ने अपने पहले बजट में नूरपुर के कोपड़ा में एनडीआरएफ बटालियन खोलने की घोषणा की थी, जिसके लिए जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू भी शुरू हो गई थी। लेकिन, कांग्रेस के सत्ता में आने ही यह बटालियन भटिंडा चली गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है