Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

मुकेश के घर में 83 करोड़ से अधिक की सौगातें दे गए जयराम

मुकेश के घर में 83 करोड़ से अधिक की सौगातें दे गए जयराम

- Advertisement -

ऊना। सीएम जयराम ठाकुर ने आज हरोली विधानसभा क्षेत्र में 83 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं को समर्पित किया। उन्होंने प्रणव-बलिबल-पबवाल सड़क के निर्माण के लिए 8.67 करोड़ रुपये, लालड़ी-कंगराथ सड़क के लिए 3.15 करोड़ रुपये, टाहलीवाल-बीटन-सिंघा सड़क के लिए 6.87 करोड़ रुपये, चांदीपुर खड्ड पर पुल के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पलकवाह भवन निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि की घोषणा की। उन्होंने सलोह में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जल समस्या को हल करने के लिए एशियन विकास बैंक को वित्त पोषण के लिए 10 करोड़ रुपये की चार पेयजल योजनाएं तैयार की जाएंगी।

इससे पूर्व, सीएम ने 1.88 करोड़ रुपये की लागत से पूरा होने वाले फूड पार्क तक गुरप्लाह-गोंदपुर सड़क के स्तरोन्यन कार्य और टाहलीवाल-बाथडी सड़क में बाथड़ी खड्ड पर 1.53 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले 41.50 मीटर लंबे बॉक्स सेल पुल की आधारशिला रखी। उन्होंने पलकवाह में विभिन्न गांवों के लिए 2.08 करोड़ रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना तथा पंजुवाड़ा, धुग, नाग्नोली, पंडोगा, बदेहड़ा, पंजावर और बाथड़ी गांवों के लिए 6.87 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली उठाऊ सिचांई योजना की भी आधारशिलाएं रखीं।


इसके उपरांत, सीएम ने रामपुर-हरोली सड़क पर स्वां नदी पर 33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 773.30 मीटर उच्च स्तरीय पुल का उद्घाटन किया। उन्होंने पंजावर-बाथड़ी सड़क पर खड्ड चैनल पर 1.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 62.3 मीटर कॉज़ वे पुल तथा नागनोली खड्ड पर नागनोली गांवों के लिए 2.09 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कॉज वे पुल का उद्घाटन किया। उन्होंने भरून होने हुए जोल-कैंथ सड़क तथा अमरोह-धरून कुहरू सड़क की आधारशिलाएं रखीं, जिन पर 10.33 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने 24.07 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले नंदपुर-मैरी सडक़ के उन्नयन की भी आधारशिला रखी। सीएम ने मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए। सीएम को अनेक व्यक्तियों, स्वयं सेवी संस्थाओं एवं संगठनों ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए चेक भेंट किए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है