Covid-19 Update

56,943
मामले (हिमाचल)
55,280
मरीज ठीक हुए
954
मौत
10,566,720
मामले (भारत)
95,173,803
मामले (दुनिया)

#CM_Jairam_Thakur ने शाहपुर को दी करोड़ों की सौगात, जाने कहां-कहां बहेगी विकास की धारा

सीएम जयराम ने शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किए लोकार्पण और रखीं आधारशिला

#CM_Jairam_Thakur ने शाहपुर को दी करोड़ों की सौगात, जाने कहां-कहां बहेगी विकास की धारा

- Advertisement -

शिमला। सीएम जय राम ठाकुर ने शुक्रवार को शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में 22 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और आधारशिला रखी। सीएम जयराम ने रैत में 2.09 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कल्याण भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 4.83 करोड़ रुपये की लागत से चंबी-भनाला-सकोह संपर्क मार्ग के स्तरोन्नयन, 10.03 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न जल आपूर्ति योजना वितरण प्रणाली के सुधार कार्य और शाहपुर तहसील में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल और जल जीवन मिशन चरण दो के तहत शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में 5.07 करोड़ रुपये की लागत विभिन्न जल आपूर्ति योजनाओं के सुधार कार्य की आधारशिला रखी।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने सराहे #Himachal के प्रयास, कही यह बात

जयराम ठाकुर ने शिमला से शाहपुर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने विकास की गति को निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए राज्य में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला और लोकार्पण वर्चुअल माध्यम से करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का प्रसार रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्णय लियाए ताकि विशाल जनसमूह एकत्र ना हों। सीएम ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार 27 दिसंबर, 2020 को अपना तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इन तीन वर्षों में राज्य के सभी क्षेत्रों और समाज के सभी वर्गों का संतुलित और समान विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण प्रदेश भी प्रभावित हुआ है, लेकिन सरकार ने प्रदेश में विकास की गति को निर्बाध रूप से सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें: जल जीवन मिशन में हिमाचल पूरे देश में नंबर वन, महेंद्र सिंह ने #CM_Jai_Ram को दिया श्रेय

 

 

सरकार लंज कालेज में विज्ञान कक्षाएं शुरू करने पर करेगी विचार

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोह और मनई में विज्ञान कक्षाएं तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घरोह में वाणिज्य कक्षाएं शुरू करने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजकीय महाविद्यालय लंज में विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने पर भी विचार करेगी।

यह भी पढ़ें: 15वें वित्तायोग से #Himachal को मिली 430 करोड़ की राशि, कहां होगी खर्च- जानिए

सरवीन ने सीएम से लंज में आईटीआई खोलने का किया आग्रह

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला और लोकार्पण करने के लिए सीएम जयराम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 10 करोड़ रुपये की जल जीवन मिशन योजना क्षेत्र के लोगों की पानी की समस्या का समाधान करने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने क्षेत्र में क्रियान्वित की जा रही विभिन्न परियोजनाओं और विभिन्न मांगों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने सीएम से राजकीय महाविद्यालय लंज में विज्ञान की कक्षाएं शुरू करने और क्षेत्र में आईटीआई खोलने का आग्रह किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है