Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

जयराम ने Rampur को दी 11 करोड़ रुपये की सौगातें, विकासात्मक परियोजनाओं का किया लोकार्पण

जयराम ने Rampur को दी 11 करोड़ रुपये की सौगातें, विकासात्मक परियोजनाओं का किया लोकार्पण

- Advertisement -

शिमला/रामपुर। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिमला जिले के रामपुर बुशैहर (Rampur Bushahr) विधानसभा क्षेत्र में 11 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए। जयराम ठाकुर ने रामपुर, कुल्लू (Kullu) जिला के निरमंड व आनी क्षेत्र तथा लाहुल-स्पीति जिला के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 2.44 करोड़ की लागत से निर्मित राजकीय महाविद्यालय रामपुर के कॉमर्स ब्लॉक और दूर-दराज क्षेत्र पन्द्रह-बीश में 90.79 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, फांचा का लोकार्पण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत कुंगल बाल्टी में कुंगल क्षेत्र के लिए 85.08 लाख रुपये की लागत से निर्मित ग्रेविटी पेयजल योजना का लोकार्पण किया, इससे चार बस्तियों के 870 लोग लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें: CM Jai Ram ने मध्‍यप्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन के निधन पर जताया शोक

बहुमंजिला कार पार्किंग का भी लोकार्पण किया

उन्होंने ग्राम पंचायत शिंगला में 60.15 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई के लिए 1.55 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित खखरोला बहाव सिंचाई योजना का भी लोकार्पण किया। उन्होंने नगर परिषद रामपुर के वार्ड नंबर-3 में इंदिरा मार्केट फेस-1 में 5.30 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बहुमंजिला कार पार्किंग (Multi Storey Car Parking) का भी लोकार्पण किया, जिसमें 80 वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि इन सभी परियोजनाओं से रामपुर क्षेत्र में प्रगति और खुशहाली का नया दौर आरंभ होगा। उन्होंने कहा कि पन्द्राह-बीश क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य देखभाल और पेयजल सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से क्षेत्र का दौरा और इन परियोजनाओं का लोकार्पण करना चाहते थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण आना संभव नहीं हो पाया।

किसी भी सीएम ने ऐसे संकट का सामना नहीं किया

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि कोरोना महामारी के कारण राज्य में विकास कार्य प्रभावित ना हों, इसलिए सरकार ने विभिन्न परियोजनाओं समर्पित करने के लिए नई तकनीक का उपयोग किया है। हालांकि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, फिर भी देश में स्थिति नियंत्रण में है। विश्व के अधिकांश विकसित देश जिनकी जनसंख्या 142 करोड़ है, उनमें 6.11 लाख लोगों की मृत्यु हुई है। इसकी तुलना में भारत जिसकी जनसंख्या 135 करोड़ है, यहां 28 हजार लोगों की मृत्यु हुई हैं। उन्होंने कहा कि यह संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है और सभी को वायरस से सुरक्षा के लिए जरूरी सुरक्षा उपाय अपनाने चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि किसी भी सीएम ने ऐसे संकट का सामना नहीं किया है, फिर भी कुछ कांग्रेस (Congress) नेता यह प्रदर्शित कर रहे है कि उन्हें और उनके परिवार को कोरोना महामारी से लड़ने का बहुत अनुभव है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने कोरोना (Corona) संक्रमण से निपटने के लिए असाधारण कार्य किया है। प्रदेश की स्थिति, देश के अधिकांश राज्यों से बेहतर है और हिमाचल प्रदेश द्वारा उठाए गए कदमों की राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहना हुई है।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार की 2009 को जारी अधिसूचना को जल्द लागू करे Himachal Govt

मंडी लोकसभा क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि सीएम राज्य का संतुलित और चहुमुखी विकास सुनिश्चित कर रहे हैं। कोरोना महामारी के संकट में सीएम ने राज्य का प्रभाव मार्गदर्शन किया है और इसके कारण राज्य में मृत्यु दर देश में सबसे कम है। बीजेपी मंडलाध्यक्ष भीम सेन ठाकुर ने क्षेत्र में विभिन्न विकासात्क परियोजनाओं को समर्पित करने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सीएम क्षेत्र के लोगों की विकासात्मक मांगों के प्रति हमेशा विचारशील रहे हैं। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सिंघी राम, बीजेपी (BJP) के कार्यकारी सदस्य और निदेशक हिमफेड नरेश चौहान आदि उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है