Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

चंबा के किलाड़ कॉलेज को मिला नया भवन, सीएम ने किया उद्घाटन

चंबा के किलाड़ कॉलेज को मिला नया भवन, सीएम ने किया उद्घाटन

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षण संस्थानों के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने पर विशेष बल दे रही है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को चंबा जिला के किलाड़ डिग्री कॉलेज के 4.60 करोड़ रुपये से बने नए भवन के उद्घाटन समारोह में कही।
सीएम ने कहा कि अक्तूबर, 2008 में तत्कालीन बीजेपी सरकार ने इस नए भवन का शिलान्यास किया था। जयराम ठाकुर ने कहा कि यह कॉलेज गुणात्मक शिक्षा के माध्यम से महिला सशक्तिकरण करने के राज्य सरकार के प्रयासों में सहायक सिद्ध होगा। कॉलेज में अध्ययन करने वाले 270 छात्रों में से 170 छात्राएं हैं। राज्य सरकार इस कॉलेज में आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर सम्भव सहायता देगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षण व स्वास्थ्य संस्थानों में आधारभूत ढांचे को तय समय सीमा के भीतर पूरा करना सुनिश्चित बना रही है।
सीएम ने कहा कि सरकार प्रदेश को देशभर में विकसित व गतिशील राज्य बनाने के प्रयास कर रही है, जिसके लिए प्रदेशवासियों का समर्थन व सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हाल ही में लाहुल घाटी में बेमौसमी बर्फबारी की वजह से सैकड़ों स्थानीय लोग व पर्यटक फंस गए, जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए केन्द्र सरकार ने सात हेलीकॉप्टर प्रदान किए।
जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार पांगी और किलाड़ घाटी को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए भारत सरकार के साथ मामला उठाएगी। इन क्षेत्रों में बेहतर संचार सुविधाएं प्रदान करने का मामला भी उचित मंच पर उठाया जाएगा। इस अवसर पर सीएम ने जनता की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को शिकायतों का तुरन्त निपटारा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कृषि मंत्री डॉ. राम लाल मार्कंडेय, सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक विक्रम जरयाल, सीएम के ओएसडी शिशु धर्मा व जिला बीजेपी अध्यक्ष डीएस ठाकुर भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है