Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

जयराम ने स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम का किया आगाज, छात्रों को दिलाई शपथ

जयराम ने स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम का किया आगाज, छात्रों को दिलाई शपथ

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार हिमाचल (Himachal) में नशे को रोकने के लिए कानूनों को प्रभावी रूप से लागू कर राज्य को नशा मुक्त प्रदेश बनाने के अलावा नशे के विरूद्ध लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कर इसे एक जन आंदोलन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: गजब ! मरने के 20 मिनट बाद जिंदा हो गया ये युवक

यह बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज यहां हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के नौवें पुरस्कार वितरण समारोह तथा एयरटेल हॉफ मैराथन-2019 के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सीएम ने इस अवसर पर ‘स्टूडेंट पुलिस केडेट प्रोग्राम’ (Student Police Cadet Program) का शुभारंभ किया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों में कानून के प्रति सम्मान, अनुशासन की पालना, नागरिक समझ तथा समाज के कमजोर वर्गों के प्रति सहानुभूति की भावना पैदा करना है। सीएम ने इस अवसर पर छात्रों को ’स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम की शपथ भी दिलाई।

 

नशा निवारण टोल फ्री हेल्पलाइन-1908’ की भी किया शुभारंभ

उन्होंने ‘नशा मुक्त हिमाचल’ तथा ‘नशा निवारण टोल फ्री हेल्पलाइन-1908’ पर मोबाइल ऐप (Mobile App) का भी शुभारंभ किया। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने इस अवसर पर ‘साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन’ (Cyber Crime Police Station) का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति नशा बेचने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकता है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में नशे की समस्या को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। नशा पूरे देश व प्रदेश में एक गंभीर सामाजिक समस्या बनी हुई है तथा हज़ारों लोगां के जीवन नशे पर निर्भरता के कारण बर्बाद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: युवक मौत मामलाः पुलिस से नाराज लोगों ने चंडीगढ़-मनाली एनएच पर किया चक्का जाम

 

उन्होंने अभिभावकों से उनके बच्चों के व्यावहारिक बदलाव पर निगरानी रखने तथा स्वयंसेवी संस्थाओं तथा पंचायती राज संस्थानों से इस सामाजिक बुराई पर नियंत्रित करने के लिए बड़ी भूमिका निभाने की अपील की।

 

ये रहे विजेता

सीएम ने हॉफ मैराथन के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया। इस अवसर पर अनिश चंदेल ने पुरुष वर्ग तथा महिला वर्ग में अर्पिता सैनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दस किलोमीटर की दौड़ में बादल चौधरी ने पुरुष वर्ग तथा महिला वर्ग में सुनीता ने प्रथम स्थान हासिल किया। 75 वर्ष तथा इससे अधिक के आयुवर्ग में डॉ. सुमन त्रेहन तथा 85 वर्ष के आयुवर्ग में आरआर वर्मा विजयी रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है