Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

लवी मेले के समापन पर सीएम ने दी करोड़ों की सौगात

लवी मेले के समापन पर सीएम ने दी करोड़ों की सौगात

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को शिमला जिला के रामपुर बुशैहर में आयोजित चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि लवी मेला ऐतिहासिक होने के साथ तिब्बत, चीन तथा अन्य देशों के मध्य व्यापारिक मेले के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य की समृद्ध संस्कृति के सरंक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान सीएम ने क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये के विकासात्मक कार्यों की घोषणाएं कीं और शिलान्यास किए।
सीएम जयराम ठाकुर ने ननखड़ी में तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय खोलने की घोषणा की और कहा कि टिक्कर-खमाड़ी-खनोग-नीरथ सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करवाने का मामला केन्द्र सरकार से उठाया जाएगा। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खुन्नी में अगले शैक्षणिक सत्र से विज्ञान की कक्षाएं आरम्भ करने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला मतरेवल को स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने चेवड़ी से निगालनी सड़क के लिए 10 लाख रुपये, अड्डू से बाम टिक्करी सड़क के लिए 20 लाख, गड़ासू-कटार-नोटी सड़क के लिए 10 लाख रुपये, कुईगाड़-बगलती सड़क के लिए पांच लाख रुपये, तकलेच उप-मंडल में खनोटू गांव में सड़क के लिए 10 लाख रुपये, जरासी-पेलन के लिए पांच लाख रुपये, घाट-पौचा-रड़ू-पेई सड़क के लिए पांच लाख रुपये, अरूधार-चबेणी सड़क के लिए पांच लाख रुपये, रतनपुर-शिखरधार-मंझयोली सड़क के लिए 20 लाख रुपये, बाजबा पुल से छवार बावड़ी सड़क के लिए पांच लाख रुपये और बड़बौन-काओधार-खणीधार सड़क के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणाएं की।
सीएम ने मेले में विभिन्न स्टालों हस्तशिल्प व हथकरघा उत्पादों के लिए पुरस्कार भी वितरित किए, जिनमें साडाबाई ज़िला कुल्लू डोलाराम को हस्तशिल्प में पहला पुरस्कार, मस्तराम मंडी को दूसरा, रूद्रमणि करसोग को तीसरा पुरस्कार दिया गया। हथकरघा में सांगला सोनम छेतन को पहला, निचार के यशवन्त नेगी को दूसरा, मणि हैंडलूम को तीसरा पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी प्रकार विभागीय प्रदर्शनियों में पशुपालन विभाग को पहला, कृषि व बागवानी को संयुक्त रूप से दूसरा, स्वास्थ्य व विद्युत विभाग को तीसरा पुरस्कार प्रदान किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है