Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

जयराम के आदेशः 15 अक्टूबर तक सुधारो बीबीएन और धर्मशाला के रोड

जयराम के आदेशः 15 अक्टूबर तक सुधारो बीबीएन और धर्मशाला के रोड

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को आदेश दिए कि इस वर्ष 15 अक्टूबर तक बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़  (BBN) तथा धर्मशाला को जोड़ने वाली सड़कों का सुधार हो जाना चाहिए, क्योंकि अच्छी सड़कें प्रदेश का आईना होती हैं। ऐसा करने से ग्लोबल इन्वेटर मीट में आने वाले उद्यमियों पर प्रदेश में बेहतर अधोसंरचनात्मक सुविधाएं होने का आभास होगा, जिससे प्रदेश की ‘इमेज़’ बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि यहां आने वाले विश्वभर के निवेशकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं होने का आभास होना चाहिए, तभी वे प्रदेश में निवेश के प्रति आकर्षित होंगे। यह आदेश सीएम जयराम ठाकुर ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

यह भी पढ़ें: ओवरलोडिंग पर सख्तीः रुटों पर बसों की कमी, सड़कों पर छात्र-कुछ तो करो सरकार…


च्च स्तरीय बैठक में मुख्यतः निवेश लक्ष्य को प्राप्त करने, विकास लक्ष्यों की समीक्षा, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, सीएम की घोषणाओं तथा रोजगार सृजित करने जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं की विस्तार से समीक्षा की गई। सीएम (CM) ने कहा कि गत डेढ़ वर्ष के दौरान 22,964 करोड़ रुपए के निवेश (Investment) के समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इससे हिमाचल प्रदेश को देश का औद्योगिक हब बनाने और प्रदेश के विकास के प्रति सरकार की बचनबद्धता का पता चलता है।


सीएम ने आगामी नवबंर माह में धर्मशाला(Dharamshala) में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स मीट (Investor’s meet) की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए 85000 करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमें पन विद्युत व सौर ऊर्जा तथा रियल एस्टेट, शहरी विकास अधोसंचरना, परिवहन व लॉजीस्टिक में 20,000 करोड़ का निवेश शामिल है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार निर्माण क्षेत्र व फार्मास्युटिकल में 15000 करोड़ तथा पर्यटन, आतिथ्य सत्कार एवं सिविल एविएशन में 10000 करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एग्रो, खाद्य प्रसंस्करण, हैल्थकेयर व आयुष, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स तथा शिक्षा व कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में भी 5-5 हजार करोड़ रुपए का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली बड़ी इन्वेस्टर मीट को सफल बनाने में अधिकारियों(Officials) की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि इस मीट को सफल (Success) बनाने के लिए सभी अधिकारियों को समर्पण की भावना से कार्य करना होगा। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में राज्य तीव्रता से प्रगति एवं समृद्धि की ओर अग्रसर हो रहा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है