Expand

सीएम बोले – तत्तापानी के पर्यटन विकास के लिए बन रहा मास्टर प्लान

घाटों के निर्माण और तटों के सौंदर्यीकरण कार्य की रखी आधारशिला

सीएम बोले – तत्तापानी के पर्यटन विकास के लिए बन रहा मास्टर प्लान

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। जिला के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल तत्तापानी को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने के लिए राज्य सरकार एक मास्टर प्लान तैयार कर रही है और जल्द ही इस प्लान को मंजूरी देकर जमीनी स्तर पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने तत्तापानी में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में दी।
मकर संक्राति के अवसर पर तत्तापानी पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने स्नान किया और भंडारे में खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण किया। सीएम जयराम ठाकुर ने यहां 1 करोड़ 23 लाख की लागत से सतलुज नदी के तट पर बनने वाले घाटों और 1 करोड़ 5 लाख की लागत से यहां के तटों के होने वाले सौंदर्यीकरण कार्य की आधारशिला रखी।  सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह क्षेत्र धार्मिक आस्था का केंद्र है और यहां पर अब पर्यटन की अपार संभावनाएं बनी हैं। उन्होंने बताया कि तत्तापानी को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने के लिए राज्य सरकार मास्टर प्लान बना रही है। इसके लिए जमीन का चयन किया जा रहा है और जैसे ही जमीन का चयन हो जाएगा मास्टर प्लान के तहत धरातल पर कार्य करना शुरू कर दिया जाएगा।
जयराम ठाकुर ने कहा कि तत्तापानी में घाटों के निर्माण और तटों के सौंदर्यीकरण से भी यहां के पर्यटन को काफी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोलडैम निर्माण के कारण अगर तत्तापानी को नुकसान झेलना पड़ा है तो यहां पर रोजगार के अवसर भी पैदा हुए हैं। आज यहां पर वाटर टूरिज्म बढ़ा है और वाटर स्पोर्ट्स की संभावनाएं प्रबल हुई हैं। उन्होंने कहा कि तत्तापानी में वाटर स्पोर्ट्स को और ज्यादा विकसित करने की दिशा में भी प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर उनके साथ सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक हीरा लाल और राकेश जम्वाल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Jairam Thakur ଙ୍କ ଦ୍ୱାରା ଏହି ତାରିଖରେ ପୋଷ୍ଟ୍‌ ହୋଇଛି ରବିବାର, ଜାନୁଆରୀ 13, 2019

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है