Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

हो जाएं तैयारः हिमाचल में जल्द लागू होगा सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट

हो जाएं तैयारः हिमाचल में जल्द लागू होगा सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट को बहुत जल्द लागू करेगी और जो कठिनाइयां इसमें आ रही उनको भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा। यह बात उन्होंने धारा 370 (Section 370) और 35A हटाने को लेकर बीजेपी के जनजागरण अभियान को शुरू करने के बाद मीडिया से बातचीत में कही। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को निष्प्रभावी किए जाने के बाद बीजेपी इसको लेकर पूरे देश में जन जागरण और संपर्क अभियान चला रही है।


यह भी पढ़ें: सत्ती बोलेः सीआईडी जांच में रायजादा का भी आया नाम, शराब माफिया से हुई बातचीत


मोदी सरकार (Modi Govt) के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को विस्तार से आम लोगों को समझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) देशव्यापी अभियान शुरू किया है, जो 30 सिंतबर तक चलेगा। इसी कड़ी में शिमला में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मुख्य वक्ता के रूप में कार्यक्रम में शामिल होने थे, लेकिन किन्हीं कारणों से वे शिमला नहीं पहुंच पाए, जिसके चलते सीएम जय राम ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज (Education Minister Suresh Bhardwaj) व सांसद सुरेश कश्यप भी इसमें मौजूद रहे।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अनुच्छेद 370 देश पर 72 साल से कलंक की तरह था, लेकिन मोदी सरकार ने इसे 48 घंटे में खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी इसको लेकर जनजागरण चला रही है, ताकि जनता को पता चल सके कि देश एक देश में दो विधान दो संविधान व दो प्रधान नहीं चलेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय मे जम्मू-कश्मीर (J&K) को पूर्व राज्य बनाए जाने को लेकर भी केंद्र सरकार परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लेगी।

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आगामी दो विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव (BY-Election) में जीत दर्ज करेगी और पार्टी हाईकमान जिस भी व्यक्ति को टिकट देगी, पार्टी उसको जिताने के लिए काम करेगी। राम मंदिर के निर्माण को लेकर हो रही धर्म संसद को लेकर सीएम ने कहा कि जल्द राम मंदिर का निर्माण हो इसके लिए केंद्र सरकार प्रयास कर रही है और धर्म संसद में भी इसको लेकर कोई सकारात्मक निर्णय होगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है