×

जयराम बोले-निवेशकों की पसंद बन रहा हिमाचल, 23 हजार करोड़ के एमओयू साइन

जयराम बोले-निवेशकों की पसंद बन रहा हिमाचल, 23 हजार करोड़ के एमओयू साइन

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश निवेशकों की पसंद बनता जा रहा है, जिसके कारण अभी तक प्रदेश में विदेशी निवेशकों ने लगभग 23 हजार करोड़ के एमओयू (MOU) साइन किए हैं। आने वाले समय में भी प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में विकास को आगे बढ़ाने के लिए निवेशकों को खुला ऑफर सरकार के द्वारा दिया गया है व निवेशक आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश में निवेश करने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। यह जानकारी दिल्ली में हाल ही में संपन्न हुई निवेशकों की बैठक के दौरान हिमाचल पहुंचे प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur)  ने मंडी (Mandi) में दी।


यह भी पढ़ें: चायल में कुदरत का कहर, भारी बारिश से घरों और होटलों में घुसा मलबा

पत्रकारों के साथ की गई अनौपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली (Delhi) में संपन्न हुई 50 देशों के निवेशकों के साथ बैठक काफी सकारात्मक रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक निवेशकों (Investors) ने प्रदेश में निवेश करने के लिए 23 हजार करोड़ के एमओयू साइन हो चुके हैं और आने वाले समय में भी इसमें लगातार बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। जयराम ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने निवेशकों को प्रदेश में टूरिज्म, स्वास्थ्य टूरिज्म, होटल, ट्रैकिंग, कैंपिंग, इको टूरिज्म के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में निवेश करने का खुला ऑफर दिया है। इसके साथ ही जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आने वाले समय में स्वास्थ्य सेंटरों के माध्यम से भी टूरिज्म को बढ़ावा देने पर बल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चंबा : सुबह-सवेरे पहाड़ से आई बुरी खबर, मां-बेटी सहित तीन को गंवानी पड़ी जान

 

किसानों-बागवानों की फसलों को समय पर मार्केट मुहैया करवाने पर भी विचार

उन्होंने कहा कि प्रदेश में फलों और सब्जियों (Fruits and Vegetables) का काफी कारोबार होता है, लेकिन फसल समय पर मंडियों में पहुंचाने के लिए सही चेन नहीं है, जिससे की किसानों-बागवानों को काफी पेरशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए किसानों-बागवानों की फसलों को समय पर मार्केट मुहैया करवाने या फिर खेतों में ही फसलों के सही दाम मिलने के बारे में भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से निवेशकों का रूझान हिमाचल की तरफ बन रहा है, उससे यही प्रतीत होता है कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन जाएगा, जिससे संभवतः प्रदेश की आर्थिकी में भी सुधार होने की संभावना है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है