Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Jai Ram बोले, मार्कंडेय नदी के तटीकरण को बनेगी DPR, प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से संतुष्ट

Jai Ram बोले, मार्कंडेय नदी के तटीकरण को बनेगी DPR, प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से संतुष्ट

- Advertisement -

नाहन। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कालाअंब में ईएसआई अस्पताल खोलने का मामला केंद्र सरकार से उठाया जाएगा। उन्होंने मार्कंडेय नदी के तटीकरण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट ( Detailed Project Report) तैयार करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सिरमौर ज़िले में सुकेती जीवाश्म पार्क को एशियन विकास बैंक की सहायता से पर्यटन गतिविधियों के लिए विकसित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस पार्क के विकास के लिए किसी भी निजी निवेश को स्वीकार करेगी। वह नागल सुकेती में संग्रहालय तथा जीवाश्म पार्क को दौरा करने के उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह पार्क प्रदेश के प्रथम सीएम डॉ. वाईएस परमार द्वारा उठाया गया कदम था और यह पार्क एशिया का पहला जीवश्म पार्क है। उन्होंने कहा कि पार्क को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा तथा राज्य सरकार द्वारा इसके लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

जयराम ठाकुर ने कहा कि पार्क का भ्रमण करने वाले सैलानियों की सुविधा के लिए जीवाश्म पार्क की ओर जाने वाली सड़क का शीघ्र विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए और अधिक जलापूर्ति प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने सुकेती गांव के लिए ट्यूबवैल भी स्वीकृत किया।

सरकार बड़े-बड़े दावे करने पर नहीं, बल्कि काम करने पर विश्वास करती

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हाल ही में अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे किए हैं और वह राज्य सरकार की उपलब्धियों से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत वर्तमान बजट में लोगों के लिए 30 नई कल्याणकारी योजनाएं शामिल की गई हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी योजनाओं के लिए बजट में पर्याप्त राशि का प्रावधान किया गया है।

सीएम ने कहा कि सरकार का एक मात्र उद्देश्य समाज के प्रत्येक वर्ग का विकास सुनिश्चित करना तथा समाज के प्रत्येक वर्ग का कल्याण सुनिश्चित बनाना है। उन्होंने कहा कि सरकार बड़े-बड़े दावे करने पर नहीं, बल्कि काम करने पर विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि नए भारत के निर्माण में प्रत्येक के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव सहायता सुनिश्चित करेगी। उन्होंने लोगों से 2019 के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने का आग्रह किया। सीएम ने कालाअंब पंचायत तथा साडा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान का भी शुभारंभ किया।

इससे पूर्व, सीएम ने 3.80 करोड़ रुपये की लागत से कालाअम्ब में निर्मित होने वाली अग्निशमन चौकी के भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने 10.74 करोड़ रुपये की लागत से त्रिलोकपुर-कालाअम्ब-सुकेती-बिक्रमबाग सड़क के सुदृढ़ीकरण की भी आधारशिला रखी।

विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सीएम का स्वागत करते हुए कहा कि जीवाश्म पार्क देश के विभिन्न भागों से आने वाले पर्यटकों के लिए प्रमुख पर्यटन गंतव्य बनकर उभर रहा है। उन्होंने कहा कि पार्क की ओर जाने वाली सड़क को विकसित किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने सुकेती में त्रिलोकपुर-कालाअम्ब-सुकेती-बिक्रमबाग सड़क का समय से पूर्व निर्माण करने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया।

पूर्व सरकार ने एक-एक लाख देकर खोल दिए 16 डिग्री कॉलेज
पूर्व की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में सिर्फ पैसे की बर्बादी की। सत्ता से जाते जाते कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में 16 डिग्री कॉलेज खोल दिए। बाद में पता चला कि सरकार ने इन कॉलेजों को चलाने के लिए सिर्फ एक-एक लाख देकर खोला। यह विकास नहीं है बल्कि पूरी तरह से पैसे की बर्बादी थी। बीजेपी सरकार सत्ता में आते आते विकास के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ी है। ऐतिहासिक चौगान में नगर परिषद नाहन के 150वें वर्षगांठ समारोह के दौरान विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वह सीएम बनेंगे। लेकिन, जीवनभर की कड़ी मेहनत के बाद वह इस पद तक पहुंचे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है