×

जयराम बोले-फडणवीस का फैसला मर्यादित, महाराष्ट्र में पहली बार नहीं बने ऐसे हालात

जयराम बोले-फडणवीस का फैसला मर्यादित, महाराष्ट्र में पहली बार नहीं बने ऐसे हालात

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि महाराष्ट्र में एनडीए को लोगों ने जनादेश दिया दिया था, जिसमें बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन में कुछ नई परिस्थितियां बन गई थीं, जिन कारणों से गठबंधन टूट गया। बीजेपी (BJP) को महाराष्ट्र में सबसे बड़े दल के रूप में सामने आया, जिसके बाद राज्यपाल ने लोकतांत्रिक व्यवस्था के चलते बीजेपी (BJP) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया, जिस पर बीजेपी ने एनसीपी (NCP) के नेता अजीत पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया। लेकिन अब राजनीतिक माहौल बदल जाने से बीजेपी के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने संवैधानिक अवस्था का सम्मान करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जो एक मर्यादित फैसला है। इस तरह के हालात महाराष्ट्र में पहली बार नहीं बने हैं। इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं।



हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार के 2 साल पूरे होने पर धर्मशाला में आयोजित हुई इन्वेस्टर मीट (Investor meet) में साइन हुए प्रोजेक्ट को लेकर कुछ कार्य जमीनी स्तर पर शुरू करने को लेकर सरकार कोशिश कर रही है, जिसको लेकर आज सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की गई और प्रोजेक्ट में आ रही अड़चनों और बाधाओं को दूर करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

सीएम जयराम ठाकुर शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय सविधान दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के अनुसार देश के संविधान की खूबियों को ज्यादा से ज्यादा लोग जाने इसके लिए सरकार स्कूल और कॉलेजों में छात्राओं को संविधान के बारे में जानकारी दे रहे हैं, ताकि वे देश के संविधान के बारे में जान सकें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है