Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

जयराम बोलेः एक फासला जो मैंने भी किया था महसूस, अब हो गया खत्म

जयराम बोलेः एक फासला जो मैंने भी किया था महसूस, अब हो गया खत्म

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि वह भी 4 वर्ष जम्मू-कश्मीर रहे हैं और इस बात को उन्होंने स्वयं महसूस किया है और अध्ययन किया है। वहां के लोग भारत से इसलिए फासला रखते थे, क्योंकि धारा 370 (Artical 370) उन्हें यहां के लोगों से जुड़ने नहीं देती थी। वहां के लोग सोचते हैं कि हम अलग हैं, हमारा भारत से संविधान अलग है। यही कारण है कि वहां के लोगों को भारत से जोड़ने के लिए धारा 370 को समाप्त करना जरूरी था। यह बात जयराम ठाकुर ने सोलन (Solan) में कही।

यह भी पढ़ें:नाहन का मामला- तलाक हुआ नहीं और पति कर चुका तीसरा निकाह

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एतिहासिक निर्णय लिया है। बीजेपी इस विषय को लेकर कहती रही है कि एक देश में दो संविधान, दो निशान नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा निर्णय लिया है। जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा था, हिस्सा है और हिस्सा रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर वर्तमान में एक व्यवस्थित ढंग से चीजों को संभालने व ठीक करने के लिए कदम उठाया गया है। लद्दाख के लोगों की मांग को पूरा किया गया। इसे केंद्रीय शासित का दर्जा मिला है।

यह भी पढ़ें:स्क्रब टाइफस से पीड़ित 8 साल की बच्ची ने आईजीएमसी में तोड़ा दम

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर के हेलीकॉप्टर (Helicopter) की आपात लैंडिंग हुई। शिमला में मौसम खराब होने के कारण पहले सीएम के हेलीकॉप्टर को नौणी हेलीपेड पर उतारा जाना था, लेकिन वहां पर भी लैडिंग नहीं हो पाई और जिसके बाद बसाल हेलीपेड पर सीएम का हेलीकॉप्टर उतरा। इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर कुछ देर के लिए सोलन के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में रुके। उनके यहां पर पहुंचने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में बीजेपी नेता मौके पर पहुंचे और उनके से मुलाकात की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page..

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है