×

जयराम बोलेः नहीं हो पा रही प्लानिंग एरिया में बनाए नियमों की अनुपालना

जयराम बोलेः नहीं हो पा रही प्लानिंग एरिया में बनाए नियमों की अनुपालना

- Advertisement -

शिमला। आपदा प्रबंधन की दृष्टि आयोजित रीजनल वर्कशॉप (Regional Workshop) से पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि प्लानिंग एरिया (Planning Area) में भवन निर्माण के लिए बनाए नियमों की अनुपालना नहीं हो पा रही है। इस मामले सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता के लेकर काम करने की जरूरत है। सीएम जयराम ठाकुर यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रीजनल वर्कशॉप (Regional Workshop) आपदा प्रबंधन की दृष्टि से एक सार्थक पहल है।


इस वर्कशाप में हिमाचल से संबंधित जो भी सिफारिशें आएंगी वह महत्वपूर्ण होंगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में बहुत चीजें करने की जरूरत है। हिमाचल में शहरी क्षेत्रों की समस्या अलग है और ग्रामीण क्षेत्रों की अलग है। शहरी क्षेत्रों में नियम बनें हैं, लेकिन जिस तरह नियमों की अनुपालना होनी चाहिए नहीं हो रही है। जागरुकता के हिसाब से ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग मकान बना रहे हैं, उन मकानों में उनका परिवार ही रहेगा। ऐसे में मकान बनाने से पहले सुरक्षा को भी देखना जरूरी है। मकान ठीक तरह से बनाएं जाएं, जिससे की भूकंप और तूफान आदि से आपका जीवन सुरक्षित हो सके।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने इस बात पर भी चिंता जताई कि कई बार लोग ऐसी जगह मकान बना देते हैं, जहां पर वह सुरक्षित नहीं होते हैं। बरसात आदि में मकान ढह जाता है। इसमें प्रदेश, लोगों सहित जानमाल का नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में फायर ब्रिगेड को मजबूत किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है