Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

हिमाचल में उपचुनाव की तिथियों की घोषणा को लेकर क्या बोले जयराम-जानिए

हिमाचल में उपचुनाव की तिथियों की घोषणा को लेकर क्या बोले जयराम-जानिए

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल में जल्द ही उपचुनाव की घोषणा होगी। देश के अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनाव के साथ ही हिमाचल की दो सीटों कांगड़ा (Kangra) के धर्मशाला (Dharamshala) व सिरमौर के पच्छाद में उपचुनाव हो सकते हैं। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने पच्छाद के सराहां में मीडिया से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि पच्छाद विधानसभा का अभूतपूर्व विकास हुआ है।


यह भी पढ़ें: यात्रा भत्ता माननीयों का बढ़ा, बढ़ाया सरकार ने और मंत्री ने मीडिया पर फोड़ा ठिकरा

 

पिछले दो विधानसभा चुनाव लगातार जीतकर सुरेश कश्यप संसद तक पहुंचे हैं। इससे साफ है कि पच्छाद में एक समान विकास हुआ है। बीजेपी प्रत्याशी कौन होगा, इस सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि बीजेपी (BJP) का प्रत्याशी स्थानीय होगा। पच्छाद विधानसभा एक है। प्रत्याशी भी पार्टी ही तय करेगी। पच्छाद व राजगढ़ के बीच कोई अंतर नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि हरियाणा, महाराष्ट्र व झारखंड आदि राज्यों में होने वाले उपचुनाव के साथ ही हिमाचल में भी उपचुनाव होंगे। फिर से बीजेपी के प्रत्याशी ही विधानसभा (Vidhan sabha) तक पहुंचेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव में हिमाचल के दो विधायकों के सांसद बनने के बाद विधानसभा सीटें खाली हो गई थीं। इन दो सीटों पर उपचुनाव की जल्द ही घोषणा हो सकती है। इसके लिए शीघ्र ही आदर्श चुनाव संहिता भी लागू होने की उम्मीद भी जताई जा रही है। वहीं, शिमला में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम का शुभारंभ पर धर्मशाला और पच्छाद में उप चुनावों को लेकर पूछे गए प्रश्न पर दिवेश कुमार ने कहा कि चुनावों की तिथियां केंद्र चुनाव आयोग द्वारा तह की जाती हैं। माना यह जा रहा है कि दिसंबर माह में झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ संभावित हैं।


पच्छादवासियों को 42 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने एक दिवसीय दौरे पर रविवार को 42 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और आधारशिला रखकर पच्छादवासियों को सौगात दी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दोपहर करीब 12 बजे सराहां में एसडीएम कार्यालय (SDM Office) पच्छाद का शुभारंभ किया। इसके बाद सीएण ने मेला मैदान सराहां में 4 करोड़ 81 लाख रुपए से निर्मित सिक्कन-डिंगर किन्नर-भगयाण घाट, 3 करोड़ 88 लाख रुपए से निर्मित चौरींघाट-सरसू सड़क का लोकार्पण किया।

इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ने 1 करोड़ 58 लाख से निर्मित होने वाली भूरेश्वर महादेव सड़क, 5 करोड़ 75 लाख से निर्मित होने वाली थानी थमानी-टिंडू खडीमू सड़क, 11 करोड़ 89 लाख से निर्मित होने वाली खनोटियों-बसाली सड़क और 6 करोड़ 49 लाख से निर्मित होने वाली गैथल बझेड-मंडी खड़ाना सड़क की आधारशिला रखी।

यह भी पढ़ें: सत्ती बोले-बीजेपी सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्मदिन

 

सीएम ने सराहां में 1 करोड 94 लाख से निर्मित होने वाले कल्याण भवन पच्छाद, 81 लाख से बनने वाली ग्राम पंचायत डिलमन के अतंर्गत गांव कुज्जी के लिए ऊठाऊ पेयजल योजना, 51 लाख से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना शाड़िया मासरिया, 24 लाख से निर्मित होने वाली सिक्कन ऊठाउ पेयजल योजना का शिलान्यास और 1 करोड़ 51 लाख की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई योजना ओडर पुडला का उद्घाटन व सराहां में 2 करोड़ 91 लाख की लागत से बनने वाली उप मंडी के विस्तार की भी आधारशिला रखी।
सीएम ने सराहां में लोक निर्माण विभाग का मंडल तथा गगलस्कोह में उप-मंडल खोलने की घोषणा की। उन्होंने राजगढ़ में खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, नारग में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य उप-मंडल, कोटीपढोग में आईटीआई, दगयार तथा जैहर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मछेड़ तथा नैनाटिक्कर में पशु चिकित्सालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दिग्गल तथा बसान में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की तथा क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के लिए 70 लाख रुपए की राशि स्वीकृति करने की घोषणा भी की । उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला सिरमौरी मंदिर तथा गढोलपिरग को स्तरोन्नत करने की घोषणा की ।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है