Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

आग से सताए दुकानदारों को मरहम लगाने पहुंचे CM, कहा Manual के मुताबिक मिलेगी राहत

आग से सताए दुकानदारों को मरहम लगाने पहुंचे CM, कहा Manual के मुताबिक मिलेगी राहत

- Advertisement -

CM visited lakkar bazar : शिमला। आग के कहर मचाने के बाद सीएम जयराम ठाकुर खुद मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को ढांढस बंधाया। उन्होंने मौके पर पहुंचकर पीड़ितों का दर्द सांझा किया और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उनके साथ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी साथ थे। सीएम ने पूरे क्षेत्र का दौरा कर पीड़ितों से वस्तु स्थिति भी जानी। सीएम ने आग लगने की घटना पर दुख जताया और कहा कि पीड़ितों को हरसंभव मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आग शार्ट सर्किट से लगी है और इसे देखते हुए उन्होंने विभाग को आदेश दिए हैं कि इस घटना के क्या कारण हैं और आगे फिर ऐसी घटना न हो, उसे लेकर सभी एहतियाती कदम उठाए जाएं।
CM visited lakkar bazar :

CM visited lakkar bazar :

स्थानीय पार्षद ने उठाया पानी की कमी का मामला

सीएम ने कहा कि इस आग लगने की घटना में छह दुकानें पूरी तरह नष्ट हुई हैं और उन्हें राहत मैनुअल के मुताबिक राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बिजली की तारों की सही व्यवस्था की जाएगी। इससे आने वाले समय में फिर ऐसी घटना से बचा जा सकेगा। उनका कहना था कि लक्कड़ बाजार पुराना है और यहां पर लक्कड़ से बनी दुकानें हैं और बिजली की तारें साथ-साथ हैं, उसे ठीक किया जाएगा, ताकि भविष्य में नुकसान न हो। इस दौरान स्थानीय पार्षद अर्चना धवन ने पानी की कमी का मामला उठाया था। उनका कहना था कि हाइड्रेट में पानी नहीं था। इससे आग बुझाने में देरी हुई है। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग बता रहे हैं कि पानी की कमी थी, लेकिन बहुत सारे लोग बता रहे हैं कि आग पर जल्द काबू पा लिया गया था और गाड़ी में पानी उपलब्ध था और उससे जल्द आग बुझाई गई। सीएम ने कहा कि फायर टेंडर रुका नहीं और फायर टेंडर से लगातार आग बुझाई गई और बड़ा नुकसान होने से बचाया गया।

प्रभावितों को प्रशासन ने दिए दस-दस हजार रुपए फौरी राहत

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने अग्निशमन विभाग व प्रशासन द्वारा अग्निशमन के लिए चलाए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। डीसी अमित कश्यप भी मौके पर पहुंचे और राहत व अग्निशमन कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। प्रभावितों में घनश्याम शर्मा पुत्र मीन चंद शर्मा, हरदयाल सिंह पुत्र अजीत सिंह, दिनेश शर्मा पुत्र सीताराम, स्वराज सिंह पुत्र हरदयाल सिंह, हरेंद्र पाल सिंह पुत्र संतोख सिंह, परगट सिंह एंड ब्रदर्ज पुत्र वतन सिंह को 10-10 हजार रुपये तथा नरेश कुमार पुत्र प्रकाश चंद व अशोक कोछड़ पुत्र बलदेव राज को पांच-पांच हजार रुपये प्रदान किए गए हैं संबंधित अधिकारियों को अग्नि पीड़ितों को रिलीफ मैनुअल के अनुसार सहायता राशि प्रदान करने के लिए अग्नि पीड़ित राहत का मामला बनाकर दो दिन के भीतर एसडीएम को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है