Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल को एनडीआरएफ के तहत मिले 64.49 करोड़, जयराम बोले-थेंक्स

हिमाचल को एनडीआरएफ के तहत मिले 64.49 करोड़, जयराम बोले-थेंक्स

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (NDRF) के तहत जारी की गई 64.49 करोड़ की राशि जारी करने के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है। यह राशि गत सर्दियों के मौसम के दौरान हुए नुकसान की भरपाई व अन्य सहायता कार्यों के लिए जारी की गई है।



यह भी पढ़ें: हिमाचल में उपचुनाव की तिथियों की घोषणा को लेकर क्या बोले जयराम-जानिए


जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने कहा कि यह दूसरा अवसर है कि प्रदेश सरकार द्वारा सर्दियों में हुए नुकसान के लिए इस प्रकार की राशि प्राप्त की गई है। इससे पूर्व प्रदेश सरकार ने 2014 में एनडीआरएफ के अन्तर्गत सहायता राशि प्राप्त की थी।

सीएम ने कहा कि लाहुल-स्पीति जिला में भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) के कारण फंसे हुए स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों को निकालने के लिए राज्य सरकार के आग्रह पर केंद्र सरकार द्वारा राज्य को हेलीकॉप्टर की सेवाएं तथा अन्य मदद प्रदान की गई थीं। जयराम ठाकुर ने कहा कि 2018 में मॉनसून के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार ने इस कोष के अंतर्गत 312 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त की थी। सीएम ने कहा कि इससे यह स्पष्ट होता है कि पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में केन्द्र सरकार प्रदेश की जनता के कल्याण के प्रति संवेदनशील है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस मॉनसून (Monsoon) के दौरान भी प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा 15 करोड़ रुपए की राशि राहत एवं बचाव कार्यों के लिए जारी की गई हैए ताकि प्रदेश की जनता को प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान से राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र सरकार को प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम को राज्य में भेजने का आग्रह करेगी, ताकि शीघ्र केंद्रीय सहायता प्राप्त की जा सके।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है