×

CM के निर्देशः कोरोना पॉजिटिव जमातियों के नजदीकी लोगों का लगाएं पता

CM के निर्देशः कोरोना पॉजिटिव जमातियों के नजदीकी लोगों का लगाएं पता

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur)  ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत आज शिमला से प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कांन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की। बैठक के दौरान सीएम ने तब्लीगी जमात के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित व्यक्तियों के नजदीकी लोगों का पता लगाने के लिए वृहद अभियान आरंभ करने के निर्देश दिए, ताकि यह वायरस आगे ना फैल सके। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों को चिकित्सा जांच करवाने तक क्वारंटाइन में रखा जाना चाहिए। सीएम ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपने क्षेत्रों में ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित करने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यात्रा का ब्यौरा छुपाने वाले व्यक्तियों तथा उन्हें आश्रय देने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।


यह भी पढ़ें: बिना PPE किट आइसोलशेन वार्ड में ड्यूटी करने को मजबूर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

सीएम ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि वाहनों की आवाजाही को भी सीमित किया जाना चाहिए। यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि लोग कर्फ्यू  में दी गई ढील के दौरान अनावश्यक घरों से बाहर ना निकलें। जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पर्याप्त आवश्यक वस्तुओं को कर्फ्यू में ढील के दौरान उपलब्ध करवाया जाए, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

यह भी पढ़ें: पहली से 9वीं और 11वीं में प्रमोट होंगे छात्र-10वीं और 12वीं को लेकर यह हुआ निर्णय

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने विश्व स्वास्थ्य दिवस (World health day) के अवसर पर कोरोना महामारी से लड़ने में सबसे अग्रिम पंक्ति में खड़े डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मचारियों व अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है। सीएम ने कहा कि आज पूरा विश्व कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वर्ष विश्व ‘स्वास्थ्य दिवस’ का थीम ‘स्पोर्ट नर्सिज एंड मिडवाइवस’ है। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों की ओर से अग्रिम पंक्ति में खड़े इन सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का इस महामारी में मानवता की सेवा के लिए आभार व्यक्त किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है