- Advertisement -

कैबिनेट के संग वित्तायोग के सामने सीएम जयराम 26 को देंगे प्रेजेंटेशन

कांगड़ा जिला का दौरा करेगा आयोग, 28 को गगल से वापसी

0

- Advertisement -

शिमला। 15वां वित्तायोग इसी महीने हिमाचल के दौरे पर आ रहा है। इससे संबंधित तैयारियों के लिए मुख्य सचिव विनीत चौधरी ने पिछले दिनों अफसरों के साथ बैठक भी ली। आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह के साथ चार अन्य सदस्यों का वाला फुल कमीशन 25 सितंबर को शिमला पहुंचेगा। इसके लिए शेडयूल भी जारी हो गया है।  25 सितंबर को ढाई बजे राजनीतिक दलों से आयोग की मुलाकात होगी। इसी दिन शाम को पंचायती राज और शहरी निकायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात होगी।

अगले दिन 26 सितंबर को सुबह 10 बजे सीएम जयराम ठाकुर पूरी कैबिनेट ने साथ आयोग के सामने प्रेजेंटेशन देंगे। इसमें बताया जाएगा कि क्यों राज्य की आय और व्यय में अंतर है और क्यों केंद्रीय मदद की जरूरत हिमाचल को है? दोपहर के भोजन के बाद आयोग उद्योग और पर्यटन कारोबारियों से मिलेगा। शाम को रिज पर टहलने का प्रोग्राम भी रखा गया है। आयोग के ठहरने के लिए इस बार इंतजाम पीटरहाफ के बजाये सिसिल होटल में किया गया है। 

15वां वित्तायोग आखिरी दिन 27 सितंबर को कांगड़ा जिला का दौरा भी करेगा। आयोग के अध्यक्ष और तीन अन्य सदस्य पहले ज्वाला जी मंदिर में माथा टेकेंगे और फिर धर्मशाला में एक बैठक भी लेंगे। इस दौरान कुछ स्कीमों का दौरा भी आयोग कर सकता है। अगले दिन सुबह गगल एयरपोर्ट से आयोग के सदस्यों की रवानगी होगी।

- Advertisement -

Leave A Reply