×

खुलेगी मेडिकल यूनिवर्सिटी, नर्सों को CM की बड़ी सौगात

खुलेगी मेडिकल यूनिवर्सिटी, नर्सों को CM की बड़ी सौगात

- Advertisement -

शिमला। CM जयराम ठाकुर ने जल्द ही हिमाचल में मेडिकल यूनिवर्सिटी खोलने का ऐलान किया है। अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग सप्ताह के मौके पर उन्होंने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में नर्सों के लिए एक साथ कई सौगातों की घोषणा की।


  • नर्सो का बेसिक और ग्रेड पे बढ़ा, 1000 नर्सों की होगी भर्ती

उन्होंने कहा कि हिमाचल में जल्द ही नर्सों के 1000 पद भरे जाएंगे। उन्होंने नर्सों को 13 माह की सैलेरी अब नए मूल वेतन और ग्रेड-पे के आधार पर देने की भी घोषणा की। इसके साथ ही नर्सों का दैनिक आहार भत्ता 6 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये करने की भी घोषणा की। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इस कार्यक्रम का आयोजन ट्रेंड नर्सिज एसोशिएसन ऑफ इंडिया की हिमाचल इकाई ने किया था।

6 मेडिकल कॉलेज, पर यूनिवर्सिटी एक भी नहीं

CM जयराम ने हिमाचल में 6 मेडिकल कॉलेज खुले हैं। हिमाचल की अपनी मेडिकल यूनिवसिर्टी भी होनी चाहिए। सरकार जल्द ही इस बारे में प्रयास शुरू करेगी। CM जयराम ठाकुर ने कहा कि डाक्टरों, नर्सों व पैरामेडिकल केअभी कई पद खाली हैं, जो कि चिंता का विषय है। उनकी सरकार का प्रयास रहेगा कि संस्थान खुले और चलें भी। उनमें पर्याप्त स्टाफ की तैनाती हो।
आईजीएमसी के प्रधानाचार्य डॉ. रवि शर्मा ने कहा कि नर्सिंग व्यवसाय मेडिकल व्यवसाय का अभिन्न हिस्सा है और नर्सों के बिना कोई स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में सोच भी नहीं सकता। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने कहा कि नर्सिंग व्यवसाय सबसे पवित्र और महान व्यवसाय है, जो पीड़ित मानवता की सेवा में रीढ़ की हड्डी के रूप में कार्य करता है। ट्रेंड नर्सिंग एसोशिएसन की अध्यक्षा ज्योति वालिया ने एसोशिएसन की मांगों को CM के समक्ष रखा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है