Expand

झंडूता को जयराम की दो बड़ी सौगातें, और क्या-क्या मिला जानिए

मिनी सचिवालय व पीडब्ल्यूडी सबडिवीजन खोलने का ऐलान

झंडूता को जयराम की दो बड़ी सौगातें, और क्या-क्या मिला जानिए

बिलासपुर। सीएम जयराम ठाकुर ने झंडूता में मिनी सचिवालय के निर्माण और पीडब्ल्यूडी सबडिवीजन खोलने की घोषणा की। यह घोषणा उन्होंने झंडूता में एक जन जागरुकता समारोह को संबोधित करते हुए की। जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने बरठीं से राज्य के मेधावी विद्यार्थियों के लिए एक नई तथा महत्वाकांक्षी योजना अटल आदर्श आवासीय शिक्षा योजना की घोषणा की, ताकि वे कान्वेंट स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थियों से प्रतिस्पर्धा कर सकें। इस योजना के लिए 25 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत राज्य में 10 आदर्श विद्यालय खोले जाएंगे, जो आवासीय विद्यालय होंगे तथा इनमें अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

झंडूता लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के विस्तार की घोषणा

उन्होंने गुग्गा-गेहड़वीं में स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने तथा झंडूता लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के विस्तार की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गेहड़वीं को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने क्षेत्र के 10 महिला मंडलों को दो-दो लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। सीएम ने बरठीं में 5.96 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले 33 केवी सब स्टेशन की आधारशिला रखी। इससे क्षेत्र में वोल्टेज की समस्या का समाधान होगा तथा क्षेत्र के अनेक गांवों को लाभान्वित करेगा। उन्होंने अटल आदर्श आवासीय विद्यालय बरठीं से राज्य के लिए अटल आदर्श आवासीय शिक्षा योजना का शुभारंभ किया तथा इस योजना पर एक पुस्तिका भी जारी की।

सीएम ने बरठीं में 3.49 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली सरगल-कोटला-बरठीं जलापूर्ति योजना के संबर्द्धन की आधारशिला रखी। यह योजना क्षेत्र की 24 बस्तियों की 8000 से अधिक की आबादी को लाभान्वित करेगी। उन्होंने कजैल में 1.90 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली टूंगरी-कजैली-समोह-विजय जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखी। इसके अलावा झंडूता में 1.96 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सर्कुलर मार्ग, एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले मुख्यमंत्री लोक सदन तथा बेहरां में 92 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले कौशल विकास खेल प्रशिक्षण केंद्र झंडूता की भी आधारशिलाएं रखीं।

इस अवसर सीएम को विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक संगठनों तथा एसोसिएशनों ने सम्मानित किया। बीजेपी मंडल तथा पंचायत चौकीदार संघ ने सीएम को सिक्कों के साथ तोला। एकत्रित राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेंट किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि अटल आदर्श आवासीय योजना का उद्देश्य राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ आवासीय पाठशालाएं प्रदान करना है। सांसद अनुराग ठाकुर ने झंडूता क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने के लिए सीएम का धन्यवाद किया। झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए विधासभा क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों का विवरण दिया।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है