Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

CM जयराम ने आग की घटना पर जताया शोक; Covid-19 में सहायता के लिए नालागढ़ के लोगों को सराहा

CM जयराम ने आग की घटना पर जताया शोक; Covid-19 में सहायता के लिए नालागढ़ के लोगों को सराहा

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने मंडी जिले के सरकाघाट क्षेत्र की ग्राम पंचायत गैहर के छोटा समाहल गांव में आग (Fire) लगने की दुर्घटना से 28 वर्षीय महिला तथा उसके दो बच्चों के जिन्दा जलने पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परमात्मा से दिवंगत आत्माओं की शान्ति और पीड़ित परिवार को इस असहनीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है। वहीं दूसरी तरफ सीएम जयराम ने सोलन जिला के बीजेपी मण्डल नालागढ़ की वर्चुअल रैली (Virtual Rally) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत में कोविड-19 (Covid-19) मामलों की संख्या 24 प्रति लाख है जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में यह संख्या 653 प्रति लाख तथा स्पेन में 622 प्रति लाख है।

यह भी पढ़ें: First Hand: उत्तर पुस्तिकाओं की जांच उन्ही Colleges में की जाएगी, जहां परीक्षाएं आयोजित होंगी

32 हजार मास्क बनाने के लिए नालागढ़ क्षेत्र के लोगों का जताया आभार

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कोविड-19 के कारण भारत में मृत्यु दर 0.73 प्रति लाख है जबकि इंग्लैण्ड में यह संख्या 61 प्रति लाख, स्पेन में 50 प्रति लाख तथा अमेरिका में 36 प्रति लाख है। उन्होंने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी के संक्रमण रोकने का श्रेय बहुत हद तक पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा समय रहते लिए गए लॉकडाउन के निर्णय को जाता है। इस दौरान सीएम जय राम ठाकुर ने नालागढ़ (Nalagarh) क्षेत्र के लोगों द्वारा 32 हजार मास्क बनाने तथा जरूरतमंद लोगों को वितरित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने एचपी एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड में 6.25 लाख रुपए का अंशदान भी किया है।


यह भी पढ़ें: First Hand: हिमाचल में अवैध कटान रोकने के लिए Drones की ली जाएगी मदद

दो लाख लोगों के वापिस लाए जाने के कारण बढ़ी संक्रमितों की संख्या

उन्होंने नालागढ़ क्षेत्र के लोगों का 3400 मोदी राशन किट्स वितरित करने तथा लगभग पांच लाख लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाने के लिए भी धन्यवाद किया। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से एचपी एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड में उदारतापूर्वक दान करने का आग्रह किया, क्योंकि इस धनराशि का उपयोग गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए किया जाता है। सीएम ने कहा कि राज्य कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से लड़ाई लड़ रहा है। इसी कारण राज्य की स्थिति पड़ोसी राज्यों से कहीं बेहतर है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या देश के विभिन्न भागों में फंसे लगभग दो लाख लोगों के वापिस लाए जाने के कारण बढ़ी है। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया है तथा लोगों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है