Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

जयराम कल करेंगे श्री रेणुकाजी मेले का आगाज, शबाव साबरी मचाएंगे धमाल

जयराम कल करेंगे श्री रेणुकाजी मेले का आगाज, शबाव साबरी मचाएंगे धमाल

- Advertisement -

नाहन। अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले का आगाज 18 नवंबर को भगवान श्री परशुराम जी की शोभायात्रा के साथ होगा। मेले का उद्घाटन कल यानि 18 नवंबर को सीएम जयराम ठाकुर करेंगे। बॉलीवुड स्टार नाइट में शबाव साबरी धमाल मचाएंगे। 19 नवंबर को सिरमौरी सांस्कृतिक संध्या होगी। इसमें विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल मुख्यातिथि होंगे। यह जानकारी डीसी सिरमौर व श्री रेणुकाजी विकास बोर्ड अध्यक्ष ललित जैन ने दी।

डीसी सिरमौर एवं अध्यक्ष श्री रेणुकाजी बोर्ड ललित जैन ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुकाजी मेला के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूर्ण कर लिए गए है और कल अर्थात 18 नंवबर को मेले का शुभारंभ भगवान परशुराम की शोभा यात्रा से होगा। इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर द्वारा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ददाहू के मैदान में भगवान परशुराम एवं अन्य देवताओं की पालकियों का स्वागत किया जाएगा। सीएम द्वारा सांय साढ़े पांच बजे मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकासात्मक प्रदशर्नियों का उद्घाटन एवं अवलोकन करेंगे। तदोपंरात सीएम द्वारा सांय छः बजे रेणु मंच पर दीप प्रज्ज्वलित करके मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर सीएम द्वारा स्मारिका का भी विमोचन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 18 नवंबर को मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या में फिल्म जगत के मशहूर गायक शवाब साबरी अपनी सुरीली आवाज से लोगों का मनोरंजन करवाएंगे। इससे पहले इंडियन आईडल फेम गीता भारद्वाज के अतिरिकत मंडी, कांगड़ा, सोलन और सिरमौर के सांस्कृतिक दलों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि 19 नवंबर को मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या सिरमौर जिला के कलाकारों के नाम रहेगी और इस सिरमौरी सांस्कृतिक संध्या में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीब बिंदल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस सांस्कृतिक संध्या में सिरमौर जिला के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया गया है ।
डीसी ने कहा कि 20 नवंबर को मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध रागनी गायिका नीतू तोमर द्वारा हरियाणा की संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत करके लोगों का भरपूर मनोरंजन करवाया जाएगा। उन्होने कहा कि इस मेले में पड़ोसी राज्य हरियाणा से बहुत श्रद्धालु आते हैं। उन्होंने कहा कि मेले की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में हेमंत शर्मा, रीना ठाकुर, नरेश भारद्वाज, नरेंद्र निट्टू, सोनू म्यूजिकल ग्रुप सोलन सहित सहित अन्य कलाकारों द्वारा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं का मनोरंजन करवाएंगे। उन्होंने कहा कि 21 नंवबर की चौथी सांस्कृतिक संध्या हिमाचल प्रदेश के प्रसि़द्ध लोक कलाकारों के नाम रहेगी, जिसमें राज्य के प्रसिद्ध कलाकार नाटी किंग कुलदीप शर्मा, मदन झालटा, एसी भारद्वाज, और पूर्ण शिवा सहित अन्य हिमाचली कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। 22 नवंबर को मेले की पांचवी सांस्कृति संध्या में पंजाबी प्रसिद्ध गायक अमरिंदर बॉबी द्वारा धमाल मचाया जाएगा ।


23 नवंबर को राज्यपाल करेंगे मेले का समापन
डीसी ने बताया कि 23 नवंबर को मेले का समापन अवसर पर राज्यपाल हिमाचल प्रदेश आचार्य देवव्रत बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। उनके द्वारा दोपहर बाद देवताओं की पालकियों की विदाई करने के उपरांत मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकासात्मक प्रदर्शनियों का अवलोकन किया जाएगा। मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में संवाद थियेटर चंडीगढ़ के कलाकारों द्वारा भगवान परशुराम की जीवन लीला पर आधारित मंचन किया जाएगा। मेले में हास्य कलाकार को आमंत्रित करने पर भी विचार किया जा रहा है। डीसी ने मेले में शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने की लोगों से अपील की है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है