Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

CM जयराम ने कुल्लू में करोड़ों की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए

CM जयराम ने कुल्लू में करोड़ों की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने आज कुल्लू (Kullu) जिला को करोड़ों की सौगातें दीं। जयराम ठाकुर ने 1.84 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 7वीं गृह रक्षा वाहिनी के कार्यालय भवन, 3.52 करोड़ की लागत से राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआई) शमशी में निर्मित शहरी आजीविका भवन और छात्रावास, मलाणा में 1.03 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बहुद्देशीय भवन और अनुसूचित जाति विशेष घटक योजना के अंतर्गत 1.24 करोड़ रुपये की लागत से सुम्मा में सरवरी खड्ड पर निर्मित पुल का उद्घाटन किया। वहीं उन्होंने 1.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ पाठशाला चन्सारी के भवन तथा कुल्लू में 3.52 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले महिला पुलिस थाने के भवन की आधारशिला भी रखी।


यह भी पढ़ें: सीएम Dharmshala में कर रहे थे BJP Office का उद्घाटन, सांसद Kapoor का पता तक नहीं


आइटीआई शमशी में लोगों को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने हम सभी को सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करने, फेस कवर और फेस मास्क का उपयोग करने के लिए मज़बूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि कई दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखे पेट नहीं सोया है। उन्होंने कहा कि सभी ने पीएम केयर्स और सीएम कोविड फंड के लिए उदारतापूर्वक अंशदान किया है। निर्वाचित प्रतिनिधी भी प्रदेश में कोविड-19 महामारी से प्रभावशाली तरीके से लड़ने के लिए हर संभव अंशदान कर रहे हैं।

 

पीएम मोदी द्वारा उठाए कदमों से कोरोना फैलने से रोकने में मिली मदद

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बाहरी राज्यों में फंसे प्रदेश के लगभग 2.25 लाख लोगों को वापिस लाया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर भी राजनीति कर रहे हैं। इससे पूर्व कांग्रेस नेता आरोप लगा रही थी कि सरकार विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों के प्रति चिन्तित नहीं है और अब जब लाखों लोगों को घर वापिस लाया गया हैए वही नेता कह रहे हैं कि प्रदेश सरकार राज्य में कोरोना ला रही है। सीएम जयराम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के रूप में देश को एक सशक्त नेता मिला हैए जिनके समय पर उठाए गए कदमों से कोरोना को फैलने से रोकने में सहायता मिली है।

 

पर्यटन क्षेत्र में अभी बहुत कुछ करना बाकी

जय राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। पर्यटन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है हालांकि प्रदेश सरकार ने इस क्षेत्र को कुछ राहत प्रदान की है लेकिन अभी भी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सीयूं हाथीथान में 9.50 करोड़ रुपये की लागत की जलापूर्ति योजना को शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। जयराम ठाकुर ने कोरोना योद्धाओं जैसे चिकित्सकों, पेरामेडिकल कर्मचारी, पुलिस तथा सफाई कर्मचारियों की इस कठिन समय में मूल्यवान सेवाओं और प्रयासों की सराहना की।

 

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर बोले नई शिक्षा नीति से विश्व गुरु बनेगा भारत

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि लंबे संघर्ष और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान से आज अधिनियम 370 इतिहास बना है और जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय पीएम नरेंद्र के सशक्त नेतृत्व को जाता है। अयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण भी करोड़ों भारतवासियों का सपना था, जो कई वर्षों की प्रतीक्षा के बाद पूरा हुआ है। उन्होंने नरेंद्र मोदी का देश के लिए नई शिक्षा नीति (New education policy) की घोषणा के लिए भी आभार व्यक्त किया, जिससे भारत का एक बार पुनः विश्व गुरू बनने का मार्ग प्रशस्त होगा। सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि प्रदेश भाग्यशाली है इसे जय राम ठाकुर जैसे सीएम का नेतृत्व मिला है, जो समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। सीएम जयराम ने प्रदेश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

 

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है