Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

जयराम बोले, विपक्षी ये तो बताएं कौन सी कांग्रेस कर रही है आंदोलन

जयराम बोले, विपक्षी ये तो बताएं कौन सी कांग्रेस कर रही है आंदोलन

- Advertisement -

ऊना। सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस के आंदोलन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बताए कौन सी कांग्रेस इस आंदोलन को कर रही है। वहीं, सीएम ने इन्वेस्टर्स मीट पर कांग्रेस की बयानबाजी को हास्यास्पद करार देते हुए कांग्रेस को सब्र रखने की नसीहत दी है। ऊना में आयोजित एबीवीपी के 40वें प्रांत अधिवेशन में पहुंचकर सीएम जयराम ठाकुर ने पुराने दिनों को याद किया। अधिवेशन के दौरान उन्होंने कहा कि एबीवीपी एक संगठन नहीं आंदोलन है। जहां उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। सीएम ने कहा कि छात्र संगठन के चुनावों की बात तो करते है लेकिन बाकी संगठनों की सक्रियता सिर्फ चुनावों तक ही होती है। लेकिन एबीवीपी ही एक ऐसा संगठन है ,जो बिना चुनावों के भी सक्रिय रहता है। संगठन में हर तरह की गतिविधियां करवाई जा रही है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि एबीवीपी के इस अधिवेशन के लिए जब निमंत्रण मिला तो मन किया कि जाना ही चाहिए। यह हमारा मूल है। यहीं से सीखकर हम आगे बढ़े। आज हम जहां पहुंचे है उसमें एबीवीपी की अहम भूमिका है। एक वक्त था जब हम भी अधिवेशन का हिस्सा होते थे। ज्ञान शील एकता का नारा लगाकर सड़कों पर घूमते थे। एबीवीपी के हर कार्यक्रम का हिस्सा लेते थे। एबीवीपी ने एक लंबा संघर्ष किया है।

सीएम ने कहा कि छात्रों के बीच मे भी ऐसा संगठन होना चाहिए जिसमें राष्ट्रभभक्ति हो। आजादी के बाद आरएसएस के मार्गदर्शन में 9 जुलाई 1949 में एबीवीपी की स्थापना हुई। पहले तो कालेजों में ही एबीवीपी को जानते थे लेकिन अब तो गांव- गांव घर घर पहचानते है। जब हम याद करते है तो सुनील उपाधयाय का भी नाम आता है। उन्होंने कहा कि जो दौर हमने देखा कि कुछ लोग तो जान की बाजी तक लगा देते है।

हिमाचल चाहे छोटा प्रदेश है लेकिन यदि देश में मजबूत संगठन की बात आती है तो हिमाचल के नाम आता है। आज ऐसा कोई कैंपस नहीं जहां लड़ाई होती हो। पहले बहुत लड़ाइयां होती थी लेकिन अब कम हुई है। इस दौरान एबीवीपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, विधायक राजेश ठाकुर, औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार, हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीन शर्मा, एचआरटीसी उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री भी उपस्थित रहे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है