Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

जयराम बोले- जल्द तय की जाएगी Cabinet विस्तार की तारीख

जयराम बोले- जल्द तय की जाएगी Cabinet विस्तार की तारीख

- Advertisement -

मंडी। जयराम मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर काफी समय से उहापोह की स्थिति बनी हुई है।  मंडी शिवरात्रि का शुभारंभ करने पहुचे सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)से नेरचौक में जब मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि  इस संबंध में जल्द ही तारीख तय करके मंत्रिमंडल( Cabinet)का विस्तार कर दिया जाएगा।  इससे पहले सीएम ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज (Nerchowk Medical College)में 45 करोड़ की लागत से बनने वाले कैंसर सेंटर भवन( Cancer Center Building) की आधारशिला और 2 करोड़ 16 लाख की लागत से बने पीएचसी लेदा के भवन का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें :- शिवरात्रि महोत्सव में ड्यूटी के दौरान लापरवाही पर SI व हेड कांस्टेबल सस्पेंड

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि कैंसर सेंटर केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत किया गया है और इस भवन को एक वर्ष के भीतर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को कैंसर के उपचार की यहीं पर बेहतरीन सुविधा उपलब्ध होगी और उन्हें प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बता दें कि यह कैंसर सेंटर आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। अभी प्रदेश में सिर्फ आईजीएमसी शिमला में कैंसर के उपचार की सुविधा उपलब्ध है जबकि एक वर्ष के बाद मंडी में भी यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगा।

 जयराम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नेरचौक प्रदेश में स्वास्थ्य क्षेत्र का तीसरा बड़ा संस्थान बनकर उभरा है। आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कालेज पहले से बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं लेकिन मेडिकल कालेज नेरचौक भी अब बेहतरीन सेवाएं देने वाला संस्थान बन गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 6 मेडिकल कालेज संचालित हो रहे हैं जिनके माध्यम से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद सीएम ने चक्कर में 13 करोड़ की लागत से बनने वाले आधुनिक मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखी। उपरांत इसके 3 करोड़ 89 लाख की लागत से बने फायर स्टेशन के नए भवन और वल्लभ कालेज मंडी में वर्चुअल क्लास रूम का शुभारंभ किया। वहीं मेधावी छात्र-छात्राओं को सरकार की तरफ से लैपटॉप भी प्रदान किए गए। इस मौके पर सीएम के साथ जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, हीरा लाल, इंद्र सिंह गांधी, राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर और प्रकाश राणा भी मौजूद रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है