×

Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,616
मरीज ठीक हुए
988
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

#Jairam बोले- 24 साल से सदन में हूं, पंचायत चुनाव में ऐसी जीत कभी नहीं देखी

#Jairam बोले- 24 साल से सदन में हूं, पंचायत चुनाव में ऐसी जीत कभी नहीं देखी

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यहां जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र की पंचायती राज संस्थाओं (Panchayati Raj Institutions) और शहरी स्थानीय निकायों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए उनसे क्षेत्र के लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए निष्ठा और प्रतिबद्धता से कार्य करने का आग्रह किया। सीएम ने पंचायती राज संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि वह लगभग पिछले 24 वर्षों से सदन में हैं, लेकिन लोकतंत्र की इन बुनियादी संस्थाओं के चुनावों में किसी एक पार्टी की एकतरफा ऐसी जीत पहले कभी नहीं देखी। जिला शिमला (Shimla) में पंचायत प्रधानों की 70 प्रतिशत सीटों पर बीजेपी (BJP) समर्थित प्रत्याशियों ने विजय हासिल की है। जिला मंडी के सराज विधानसभा क्षेत्र में कुल 78 पंचायतों में बीजेपी ने 72 पंचायतों पर विजय जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पंचायती राज संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में लगभग 70 प्रतिशत सीटों पर विजय हासिल की है।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बोले जयराम-कोई और ही स्वरुप ले चुका है अब किसान आंदोलन

जय राम ठाकुर ने कहा कि कोरोना (Corona) महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है और हमारा देश व प्रदेश भी इस महामारी के प्रभावों से अछूता नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों से अन्य देशों के मुकाबले भारत में इस महामारी से कम नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार सुनिश्चित कर रही है कि इस महामारी से विकास की गति प्रभावित ना हो। इस दौरान प्रदेश सरकार ने वर्चुअल माध्यम से 3500 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं और उद्घाटन किए।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के 51वें पूर्ण राज्यत्व वर्ष को शानदार तरीके से मनाने की योजना बनाई है। इन कार्यक्रमों में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में 51 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनके माध्यम से लोगों को पिछले 50 वर्षों में राज्य में हुए विकास के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस दौरान उन लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाई है और विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश के लिए उपलब्धियां अर्जित की हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार सुनिश्चित कर रही है कि राज्य में विकास की गति निर्बाध रूप से चलती रहे। इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रदेश में पुनः बीजेपी की सरकार बने। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों के सक्रिय सहयोग की भी आवश्यकता है।

नरेंद्र बरागटा ने सीएम को क्षेत्र के लोगों की विकासात्मक मांगों और अपेक्षाओं को ध्यान में रखने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने ठियोग-हाटकोटी-रोहडू मार्ग के सुधार और सुदृीढ़ीकरण के लिए भी उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने सीएम कोविड फंड में सर्वाधिक 76 लाख रुपये का योगदान दिया। उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपने संबंधित क्षेत्रों के विकास के लिए समर्पण और प्रतिबद्धता से कार्य करने का आह्वान किया। महासू बीजेपी जिला मंडलाध्यक्ष अजय श्याम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान वर्चुअल माध्यम से करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए ताकि महामारी के कारण विकासात्मक कार्यों की गति प्रभावित ना हो। बीजेपी मंडलाध्यक्ष गोपाल जरैक ने सीएम और अन्य गणमान्यों का स्वागत किया। राज्य आइटी सेल संयोजक चेतन बरागटा, नगर पंचायत जुब्बल अध्यक्ष दलीप चौहान, क्षेत्र के बीजेपी नेता यशवीर जस्टा, अरुण कालटा, अंकुश चौहान भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

बरागटा के घर सीएम जयराम ठाकुर ने किया लंच

आज जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधयों से मिलने के पश्चात प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा के आवास में आए और वहां पर दोपहर का भोजन ग्रहण किया, उसके पश्चात दोनों ने मिलकर देश और प्रदेश के विभिन्न विकास कार्यों पर और अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है