- Advertisement -

घुमारवीं में खुलेगा एचआरटीसी का सब डिपो, 100 बिस्तरों का होगा अस्पताल

सीएम जयराम ठाकुर ने घुमारवीं के दौरान की घोषणाएं

0

- Advertisement -

बिलासपुर। सीएम जयराम ठाकुर ने घुमारवीं में हिमाचल पथ परिवहन निगम का सब-डिपो खोलने तथा 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल घुमारवीं को 100 बिस्तरों के अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। सीएम आज बिलासपुर ज़िला के घुमारवीं में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने घुमारवीं में मिनी सचिवालय तथा नागरिक स्वास्थ्य केंद्र भराड़ी को 50 बिस्तरों के अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि गलत करने वाले खुले न घूम सके। इससे पूर्व, सीएम ने घुमारवीं में 2.80 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले उप-ज़िला न्यायवादी, सहायक ज़िला न्यायवादी तथा सार्वजनिक अभियोजक कार्यालय की आधारशिला रखी।
उन्होंने 5.28 करोड़ रुपए की लागत से स्तरोन्नत होने वाली पनोह-टकरेड़ा-तराउंतरा-घुमारवीं सड़क के लिए भूमि पूजन किया। सीएम ने 1.42 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का लोकार्पण किया। यह योजना बाड़ी-करणगौड़ा के तहत आने वाली बस्तियों को लाभान्वित करेगी।
इस योजना से क्षेत्र की 15बस्तियों के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने 8.40 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली लदरौर-जाहू सड़क वाया हटवाड़ का भी भूमि पूजन किया। उन्होंने 2.34 करोड़ रुपए की लागत से संवर्धित उठाऊ पेयजल योजना सेऊ-बढ़ाघाट-नसावल का भी लोकार्पण किया। इस परियोजना से क्षेत्र की 21 बस्तियों के लोगों को पेयजल सुविधा मिलेगी। उन्होंने राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में 93 लाख रुपए की लागत से निर्मित पुस्तकालय का भी शुभारंभ किया।
सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार बिना किसी आय सीमा के 1300 रुपए प्रति माह सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना 1.30 लाख परिवारों को मुफ्त गेस कनेक्शन प्रदान करने के लिए शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकारों द्वारा किए जा रहे समन्वित प्रयास राज्य के लोगों के लिए वरदान सिद्ध हो रहे हैं, जिससे एक जीवंत और प्रगतिशील हिमाचल का निर्माण हो रहा है।

उन्हेंने कहा कि केंद्र द्वारा राज्य के लिए एम्स स्वीकृत किया गया है, जिसे बिलासपुर के कोठीपुरा में खोला जा रहा है। घुमारवीं के विधायक राजिंद्र गर्ग ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में सीएम तथा अन्यों का स्वागत करते हुए कहा कि सीएम की सोच जन मंच राज्य सरकार की सर्वाधिक लोकप्रिय और सफल योजना बनकर उभरी है।

- Advertisement -

Leave A Reply