×

जयराम बोले-हिमाचल में बुरी तरह बिखरी #Congress, उछाल रही अनावश्यक मुद्दे

श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के तहत स्वारघाट में साधा निशाना

जयराम बोले-हिमाचल में बुरी तरह बिखरी #Congress, उछाल रही अनावश्यक मुद्दे

- Advertisement -

बिलासपुर। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा प्रतिरक्षण कार्यक्रम भारत में चलाया गया, जो केवल पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सशक्त नेतृत्व से ही संभव हो पाया है। प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के कारण बाहरी राज्यों में फंसे लगभग 2.50 लाख युवाओं की प्रदेश वापसी सुनिश्चित की, लेकिन कांग्रेस नेता प्रदेश सरकार पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाती रही, जो उनकी संकुचित मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए बीजेपी (BJP) नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने पिछले तीन वर्ष के दौरान प्रदेश सरकार को अपना भरपूर सहयोग देने के लिए प्रदेश के लोगों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (#Congress) सुर्खियों में बने रहने के लिए अनावश्यक मुद्दे उछाल रही है, जबकि प्रदेश में कांग्रेस बुरी तरह बिखरी हुई है। यह बात जयराम ठाकुर ने बीजेपी मंडल श्री नैनादेवी जी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही।


यह भी पढ़ें: Himachal : सीएम जयराम ने सुजानपुर को दी करोड़ों की सौगात, 22.68 करोड़ से होगा क्षेत्र का विकास

 

 

सीएम जयराम ठाकुर ने आज बिलासपुर जिला के श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्वारघाट में लगभग 37 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं और लोकार्पण किए। उन्होंने गरामोड़ा में 65 लाख रुपये की लागत से निर्मित स्वर्णिम हिमाचल प्रवेश द्वार और 20 लाख रुपये की लागत से तैयार स्वर्णिम हिमाचल भित्ति चित्रकला, स्वारघाट (Swarghat) में 1.35 करोड़ रुपये से निर्मित बस अड्डे और विद्युत उप-केंद्र कोट के अंतर्गत 2.90 करोड़ रुपये की लागत से 33/11 केवी, 1ग2.5 एमवीए को 1.63 एमवीए उप-केंद्र स्वारघाट में संवर्धित करने, इसके आधुनिकीकरण और जीर्णोद्धार का शुभारंभ किया। जयराम ठाकुर ने पलसेड़-कलाकुण्द सड़क पर 1.09 करोड़ रुपये की लागत से लेहरी खड्ड पर निर्मित होने वाले पुल, नाबार्ड के अंतर्गत 5.95 करोड़ रुपये से बनने वाले मैथी-शैकली सड़क मार्ग, नाबार्ड (NABARD) के अंतर्गत 5.25 करोड़ रुपये से बनने वाली लग-घाट जामली सड़क, नाबार्ड के अंतर्गत नकराना पंचायत में 4.92 करोड़ रुपये लागत की गलूवा-छलैला सड़क, नकराना पंचायत के समीपवर्ती गांवों के लिए 3.01 करोड़ रुपये की लागत वाली ऊठाउ पेयजल आपूर्ति योजना, नाबार्ड के अंतर्गत 3.74 करोड़ रुपये की लागत से सुरहद संपर्क मार्ग, कोट में 48 लाख रुपये की लागत से बनने वाले विद्युत उप-मंडल कार्यालय भवन और जल शक्ति उप-मंडल स्वारघाट एवं बस्सी की शेष बची बस्तियों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 6.66 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले रैट्रोफिटिंग और स्त्रोत स्तर संवर्धन कार्य की आधारशिलाएं रखीं।

यह भी पढ़ें: Jai Ram ने लाहुल-स्पीति के लोगों की सुविधा को चार सेवाओं का किया शुभारंभ

 

 

स्वारघाट में विद्युत बोर्ड का उपमंडल खोलने का ऐलान

सीएम ने स्वारघाट में राज्य विद्युत बोर्ड का उपमंडल खोलने, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) स्वारघाट को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, प्राथमिक विद्यालय री को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, स्वारघाट में भूमि उपलब्ध होने के उपरान्त मिनी सचिवालय के निर्माण, स्वारघाट और श्री नैनादेवी के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में और ट्रैड्स शुरू करने, श्री नैनादेवी से शिमला (Shimla) और बैहल से नालागढ़ के लिए बस सेवा शुरू करने तथा क्षेत्र की सभी 6 नवनिर्वाचित पंचायतों में पंचायत घर के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वाहनों की पासिंग के लिए स्वारघाट में माह में एक दिन क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बैठेगा और स्वारघाट में उप-न्यायाधीश कार्यालय खोलने के मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: #Sirmaur में 15 अप्रैल से शुरू होगी स्वर्णिम रथ यात्रा, जयराम भी करेंगे संबोधित

 

 

सीएम ने इस अवसर पर पंचायती राज संस्थानों, शहरी स्थानीय निकायों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों, स्वैछिक संगठनों और स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामले के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur) ने कहा कि सीएम ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान इस क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित की हैं। सीएम ने प्रदेश में सभी सिंचाई और पेयजल परियोजनाओं का समयबद्ध कार्यान्वयन सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि अब तक कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है इसलिए हम सभी को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करना होगा।प्रदेश बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता और श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की परियोजनाएं समर्पित करने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया। बीजेपी मंडलाध्यक्ष ओंकार सिंह ठाकुर ने सीएम और अन्य उपस्थित गणमान्यों का स्वागत किया। विधायक सुभाष ठाकुर और जेआर कटवाल, जिला भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह सांख्यान, जिला परिषद् अध्यक्ष मुस्कान, उपाध्यक्ष प्रेम ठाकुर, उपायुक्त बिलासुपर रोहित जम्बाल और अन्य वरिष्ठ नेता एवं अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है