Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

जयराम ने स्कूल का किया उद्घाटन, इन्वेस्टर्स मीट में हुआ था MOU

जयराम ने स्कूल का किया उद्घाटन, इन्वेस्टर्स मीट में हुआ था MOU

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। कंडाघाट में आज सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल ( Delhi World Public School का विधिवत उद्धघाटन किया। इस अवसर पर जयराम ठाकुर ने बताया कि दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में यहां स्कूल बनाने के लिए एमओयू (MOU) किया और कंडाघाट (Kandaghat) में स्कूल बनाने का निर्णय लिया था जो कि आज बनकर तैयार है। इस स्कूल का निर्माण 25 बीघा भूमि पर किया गया है, जिसमें 11 भवन हैं। इसमें 6000 विद्यार्थियों की क्षमता होगी। इस संस्थान में 60 प्रतिशत डे स्कॉलर तथा 40 प्रतिशत आवासीय छात्र होंगे।

यह भी पढ़ें: First Hand: जयराम के सामने Jan Manch से एक ही शिकायत, गपशप का Time ही नहीं मिलता

इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में इस तरह के स्कूल होना प्रदेश के लिए गौरव की बात है। शिक्षा के क्षेत्र में जिस तरह हिमाचल आगे बढ़ रहा है। उसमें एक नई सीढ़ी जुड़ गई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा इन्वेस्टर्स मीट (Investor meet) करवाना हिमाचल के विकास के लिए एक नई सीढ़ी साबित होगी। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट के द्वारा हिमाचल के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह स्कूल उन लोगों के लिए जवाब है जो इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल उठाते थे। बता दें कि प्रदेश सरकार ने Delhi World Public School जो कि विश्व स्तरीय स्कूल है, सरकार के साथ MOU साइन किया था। इस अवसर पर उद्घाटन कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सहकारिता मंत्री राजीव सैजल, सांसद सुरेश कश्यप, सोलन के विधायक धनीराम शांडिल कार्यक्रम में मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है