Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

मंडी में 30 कंपनियां देंगी 2 हजार युवाओं को रोजगार

मंडी में 30 कंपनियां देंगी 2 हजार युवाओं को रोजगार

- Advertisement -

मंडी। सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ( National skill development corporation) तथा हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा आयोजित रोजगार मेले (Rojgar Mela) का मंडी (Mandi) में शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि रोजगार मेले में 30 कंपनियां भाग ले रही हैं और क्षेत्र के कम से कम 2 हजार युवाओं को रोजगार प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का कौशल विकास सर्वोच्च प्राथमिकता है और राज्य सरकार उद्योगों की मांग के अनुरूप प्रदेश के युवाओं का कौशल स्तरोन्यन सुनिश्चित बना रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह मानना है कि देश के युवा रोजगार प्रदाता बने।

यह भी पढ़ेंः पड्डल मैदान में सजेगा रोजगार मेला, 40 कंपनियां देंगी हजारों युवाओं को नौकरी

सीएम ने कहा कि देश सरकार, सरकारी क्षेत्र में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित करना भी सुनिश्चित बना रही है परन्तु यह संभव नहीं है कि राज्य सरकार प्रदेश के प्रत्येक युवा को सरकारी क्षेत्र (Government sector) में रोजगार उपलब्ध करवाए। उन्होंने कहा कि इसी के दृष्टिगत युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में रोजगार सुनिश्चित बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे है। रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्रदान करने पर बल दिया जा रहा है ताकि युवाओ द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करने के तुरन्त बाद रोजगार प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि रोजगार मेला आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य युवाओं को उनके घरों के नजदीक रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है। उन्होंने युवाओं से प्रतिस्पर्धा की भावना से उत्कृष्ट प्रदर्शन व कठिन परिश्रम करने का आग्रह किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है