×

Himachal : सीएम जयराम ने सुजानपुर को दी करोड़ों की सौगात, 22.68 करोड़ से होगा क्षेत्र का विकास

सीएम ने वर्चुअल माध्यम से विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व आधारशिलाएं रखीं

Himachal : सीएम जयराम ने सुजानपुर को दी करोड़ों की सौगात, 22.68 करोड़ से होगा क्षेत्र का विकास

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर शुक्रवार को जिला हमीरपुर के सुजानपुर (Sujanpur) विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल माध्यम से 22.68 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व आधारशिलाएं रखीं। इस दौरान उन्होंने टौणी देवी में 2.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने हमीरपुर में 2.01 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली राजस्व कॉलोनी, 4.90 करोड़ रुपये की लागत से सुजानपुर तहसील की दोहक, धैल, पटलांधर और बलेठ ऊठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना की पम्पिंग मशीनरी के स्वचालन सहित वितरण प्रणाली और सुधारीकरण, 6.77 करोड़ रुपये की लागत से गांव बैरी से पलाही चरण-1 के अन्तर्गत ब्यास नदी के लैफ्ट बैंक में बाड़ संरक्षण कार्य और सुजानपुर तहसील में 6.85 करोड़ रुपये की लागत से गांव बैरी से पलाही चरण-2 के अन्तर्गत ब्यास नदी के लैफ्ट बैंक में बाड़ संरक्षण कार्य की आधारशिलाएं रखीं।


यह भी पढ़ें: कुल्लू से 8 लोकतंत्र प्रहरी रवाना, सीएम जयराम शिमला में करेंगे सम्मानित

 

 

इस अवसर पर सीएम जयराम ने शिमला (Shimla) से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में तीव्रता से वृद्धि हुई है जिसके कारण यह कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से आयोजित करना पड़ा। उन्होंने कहा कि राजस्व कॉलोनी का निर्माण कार्य अगले दो वर्षों में पूरा हो जाएगा जिससे जिले के कर्मचारियों को आवासीय भवन उपलब्ध होंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि सुजानपुर में 12 करोड़ रुपये की लागत के मिनी सचिवालय भवन (Mini Secretariat Building) का निर्माण किया जा रहा है। पुंग खड्ड पर 11 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल का निर्माण कार्य जल्द ही पूर्ण कर लिया जाएगा। नाबार्ड के अन्तर्गत क्षेत्र में 12 सड़कों के निर्माण पर 37 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं और इस विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 12 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

 

 

धूमल ने जताया आभार तो अनुराग ठाकुर गिनाईं केंद्र की परियोजनाएं

सीएम जयराम ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए महत्वाकांक्षी लगवाल्टी, बमसन जलापूर्ति योजना के सुधारीकरण पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इस क्षेत्र में विभिन्न सरकारी भवनों के निर्माण पर 23 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। वहीं, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने टौणी देवी में तहसील कार्यालय भवन के लिए आभार व्यक्त किया जिससे क्षेत्र के लोग अपने घरों के निकट राजस्व संबंधी कार्य करवा सकेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सीएम जय राम के सक्षम नेतृत्व में प्रदेश कोरोना पर विजय प्राप्त करेगा। केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur) ने नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये सभी विकासात्मक परियोजनाएं क्षेत्र में विकास को गति प्रदान करने में सहायक सिद्ध होंगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है