Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

अब मनमर्जी के डिपो से ले सकते हैं राशन : जयराम ने किया Portable ration card का शुभारंभ

अब मनमर्जी के डिपो से ले सकते हैं राशन : जयराम ने किया Portable ration card का शुभारंभ

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने आज अपने जन्मदिन पर पोर्टेबल राशन कार्ड (Portable ration card) का शुभारंभ किया। इस राशन कार्ड से उपभोक्ता हिमाचल के किसी भी कोने से राशन ले सकता है। सीएम ने आज प्रदेश सचिवालय के नजदीक ब्रॉकहोस्ट डिपो से इसकी शुरुआत की। जयराम ने उम्मीद जताई कि अब प्रदेश के किसी भी उपभोक्ता को सस्ता राशन लेने में परेशानी नहीं आएगी। सीएम ने उपभोक्ताओं (Consumers) को सस्ता राशन भी बांटा। इसके बाद सीएम ने सचिवालय के आर्म्सडेल भवन के सम्मेलन कक्ष में माई जीओवी वेब पोर्टल को भी लांच किया।

 


जाहिर है हिमाचल के करीब 18 लाख उपभोक्ता परिवारों के लिए सोमवार से डिपुओं से रियायती राशन लेने की यह सुविधा शुरू की गई है। अभी तक हिमाचल में केवल चिह्नित डिपो से ही रियायती राशन लेने की व्यवस्था है। अब सभी पोर्टेबल राशन कार्ड से किसी भी डिपो से कभी भी उपभोक्ता राशन ले सकेगा। इसका सीधा लाभ प्रदेश के 18 लाख 50 हजार राशन कार्डधारकों को मिलेगा। इससे डिपो होल्डर्स की मनमानी पर अंकुश लगेगा और राशन कार्ड ट्रांसफर (Ration Card Transfer) करने का झंझट भी खत्म हो जाएगा। इस नई व्यवस्था के तहत राशनकार्ड धारक प्रदेश की किसी भी सस्ते राशन की दुकान से अनुदान वाले खाद्य पदार्थों को खरीदने के लिए अधिकृत होगा। यानि भरमौर का कोई भी राशन कार्डधारक किन्नौर में भी सब्सिडाइज्ड राशन (Subsidized ration) खरीदने का पात्र होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का जन्मदिन पर उन के सरकारी आवास में प्रदेशभर से कार्यकर्ता पहुंचे। सीएम ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि  पहले वाले और अब के जन्मदिन में केवल जिम्मेदारी का फर्क है। पहले जन्मदिन घर-परिवार और दोस्तों संग मनाते थे  लेकिन अब प्रदेश भर के लोगों के साथ मनाते हैं। अब प्रदेश भर के लोगों का काम और प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group    

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है