Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

इन चार जिलों के विधायकों ने की सीएम संग बैठक, अगले साल की योजना बनी 

इन चार जिलों के विधायकों ने की सीएम संग बैठक, अगले साल की योजना बनी 

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की राजधानी शिमला में शनिवार को सीएम जयराम ठाकुर ने चंबा, ऊना, हमीरपुर और लाहुल स्पीति के विधायकों के साथ उनकी प्राथमिकताएं निर्धारित करने के लिए एक बैठक आयोजित की। सीएम जयराम ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट निर्धारित समय सीमा के भीतर तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि एक वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के तुरन्त बाद राज्य सरकार ने अगले वर्ष के लिए योजना शुरू कर दी है।

विधायकों ने उठाईं ये मांग 

जिला चंबा 

  • भरमौर के विधायक जिया लाल ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम पांगी में बसों के बेड़े को बढ़ाकर इसे ठीक किया जाना चाहिए। उन्होंने क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का भी आग्रह किया।
  • भटियात के विधायक बिक्रम सिंह जरयाल ने  कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के मुताबिक दुर्गम क्षेत्रों में अधोसंरचना के विकास के लिए अतिरिक्त बजट देने की मांग उठाई। साथ ही उन्होंने राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चंबा के भवन तथा निजी भवन में संचालित किए जा रहे कुछ स्वास्थ्य संस्थानों के लिए भवनों के निर्माण के लिए भी आग्रह किया।

जिला ऊना

  • चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर सिंह ने अम्ब को नगर परिषद का दर्जा प्रदान करने की मांग की। उन्होंने अम्ब में बस अड्डे के निर्माण के लिए भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अंजीर की खेती को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाने चाहिए।
  • गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने कहा कि गगरेट क्षेत्र में टयूब बैल्ज़ के निर्माण के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। उन्होंने गगरेट में ईएसआई अस्पताल खोलने के अलावा कामगार आवास के निर्माण का आग्रह किया।
  • हरोली के विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए नाबार्ड की मौजूदा सीमा 90 करोड़ से बढ़ाई जानी चाहिए। उन्होंने ऊना जिले में स्वां नदी तटीकरण परियोजना के लिए पर्याप्त धनराशि देने की मांग की। साथ ही राज्य में बेहतर रेल तथा हवाई कनेक्टिविटी प्रदान करने की जरूरत पर भी ज़ोर दिया।
  • ऊना के विधायक सतपाल रायजदा ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए पर्याप्त धन राशि दी जानी चाहिए।

जिला हमीरपुर

  • भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने अवाहदेवी से चण्डीगढ़ के लिए बस सेवा के लिए भी आग्रह किया।
  • सुजानपुर के विधायक राजेन्द्र राणा ने कहा कि सुजानपुर में जल्द ही टाउन हॉल का निर्माण किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने सुजानपुर के कुछ क्षेत्रों में वोल्टेज की समस्या का समाधान करने के कलए 33 केवी सब स्टेशन स्थापित किए जाने की मांग उठाई।
  • हमीरपुर के विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर में बस अड्डे का निर्माण किया जाना चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों की डाईट राशि को बढ़ाने तथा स्कूलों में छुट्टियों का पुनर्निधारण करने की मांग भी उठाई।
  • बड़सर के विधायक इन्द्र दत्त लखनपाल ने मेहरे में बस अड्डे का निर्माण करवाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि मेहरे में मिनी सचिवालय का भी निर्माण किया जाना चाहिए।
इस बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त अनिल कुमार खाची ने आश्वासन दिया कि वित्त विभाग क्षेत्र विशेष के लिए योजना तैयार करते समय विधायकों के सुझावों को शामिल करेगा। इस बैठक के दौरान कृषि मंत्री डा. राम लाल मार्कंडेयग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवरराज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुण्डू, विभागाध्यक्ष, चंबा, ऊना, हमीरपुर और लाहुल-स्पिति उपस्थित रहे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है