Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

जयराम बोले- बाहरी राज्यों से आए लोगों पर नजर रखें BJP पदाधिकारी

जयराम बोले- बाहरी राज्यों से आए लोगों पर नजर रखें BJP पदाधिकारी

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने प्रदेश बीजेपी के सभी मंडल अध्यक्षों और जिला अध्यक्षों से आह्वान किया प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने में वे सरकार को भरपूर सहयोग प्रदान करें। सीएम ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को देश के विभिन्न भागों से वापस अपने घर आने वाले लोगों पर नजर रखनी चाहिए, ताकि वे सभी क्वारंटाइन (Quarantine) अवधि पूरा करने तक स्थानीय लोगों के संपर्क में ना आएं और सख्ती से होम क्वारंटाइन के नियमों का पालन करें। इसके लिए राज्य सरकार ने ‘निगाह’ कार्यक्रम भी आरंभ किया है और पार्टी कार्यकर्ता अन्य राज्यों से वापस आने वाले लोगों के घरों की पहचान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। सीएम जयराम ठाकुर बीजेपी के सभी मंडल अध्यक्षों और जिला अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से बैठक कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Breaking: क्वारंटाइन में रह रही महिला की गई जान, 4 दिन पहले आई थी Delhi से

सामाजिक दूरी बनाए रखें और फेस कवर का उपयोग करें

उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को अपने क्षेत्रों के पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करना चाहिए, ताकि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन में रखने के लिए उचित प्रबंध किए जा सकें। वे यह भी सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्रों में लोग सामाजिक दूरी बनाए रखें और फेस कवर का उपयोग करें। इसके अलावा, वे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें और जागरुकता फैलाएं कि इस महामारी से ग्रस्त होना किसी प्रकार की सामाजिक बुराई नहीं, बल्कि एक वायरल संक्रमण है और हमें बीमारी से लड़ना चाहिए, ना कि बीमार व्यक्ति से।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में छूट और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर-जानिए

भोजन के बिना ना रहे कोई भी प्रवासी मजदूर

जयराम ठाकुर ने कहा कि पदाधिकारी होम क्वारंटाइन में रह रहे वाले लोगों को घर में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। यदि उन्हें लगता है कि बाहर से लौटने वाले लोगों के लिए घरों में पृथक रखने की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं तो इसे संबंधित जिला प्रशासन के ध्यान में लाएं, ताकि उन्हें सामुदायिक आवास केंद्र जैसे पंचायत भवन, महिला मंडल भवन और युवक मंडल भवन में रखा जा सके। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित बनाने के लिए भी कहा कि उनके क्षेत्र में कोई भी विशेषकर प्रवासी मजदूर भोजन के बिना ना रहे। सीएम ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों को पर्याप्त फेस मास्क और फेस कवर उपलब्ध करवाने चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक समारोहों और भीड़ से भी बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें: गोवा से Kullu लौटे 2 युवकों की बिगड़ी तबीयत, क्षेत्रीय अस्पताल में किए Isolate

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के जरूरतमंद लोगों को 1,10, 243 मोदी राशन किट और 21,17,409 मास्क बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने उपलब्ध करवाए हैं। इसके अलावा 4,89,302 खाने के पैकेट भी गरीब लोगों को वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्टेट कोविड-19 (Covid-19) फंड में 8,20,54,000 रुपए और पीएम केयर फंड में 1,89,67,000 रुपए का योगदान भी दिया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य में महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रभावी उपाय किए हैं, जिनकी सराहना पीएम भी कर चुके हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी ने प्रदेश में 864 वीडियो कांफ्रेंसिंग का आयोजन किया है, जिनमें 25 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है