Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#Jairam की विपक्ष को चुनौती, नगर निगम चुनाव और #Corona वैक्सीन को लेकर क्या बोले-जाने

बोले- जहां विपक्ष के प्रतिनिधि आए जीतकर वहां बना लें अपनी नगर परिषद और नगर पंचायत

#Jairam की विपक्ष को चुनौती, नगर निगम चुनाव और #Corona वैक्सीन को लेकर क्या बोले-जाने

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल नगर निकाय चुनाव में अपनी जीत का दावा कर रहे कांग्रेसी (Congress) नेताओं को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने खुली चुनौती दी है। शिमला में मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नगर निकायों में जहां विपक्ष के प्रतिनिधि चुनकर आए हैं, वहां विपक्ष अपने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बना लें। हिमाचल में जहां बीजेपी (BJP) समर्थित नगर परिषदें और नगर पंचायतें बनेंगी तो सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। इसमें क्लेम करने वाली कोई बात नहीं है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के बाद सब तथ्य सामने आ जाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि हिमाचल में शहरी निकायों में 75 फीसदी के करीब बीजेपी समर्थित उम्मीदवार चुनकर आए हैं। नगर परिषद और नगर पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के बाद यह आंकड़ा बढ़ सकता है। नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने 221 और कांग्रेस ने 140 सीटें जीती हैं। वहीं, 50 के आसपास आजाद जीतकर आए हैं।


यह भी पढ़ें: Spiti में 24 वर्षीय युवती निर्विरोध चुनी Panchayat Pradhan, घाटी की सबसे कम उम्र की पहली मुखिया

सीएम जयराम ठाकुर ने माना कि आज तक शहरी निकायों में इतनी बढ़ी संख्या में बीजेपी समर्थित उम्मीदवार जीतकर नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद व नगर पंचायत चुनाव में लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। करीब 73 फीसदी मतदान हुआ है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जो प्रत्याशी जीतकर आए हैं, वह अपने कर्तव्य का ईमानदारी से निर्वहन करेंगे और क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देंगे। पंचायती राज चुनाव (Panchayati Raj Election) को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि चुना से पहले 102 पंचायतें निर्विरोध चुनकर आई हैं। वहीं, 14 पंचायतों में प्रधान, 30 में उपप्रधान और 54 सदस्य बीडीसी से चुनकर आए हैं। निर्विरोध चुनकर आई 76 पंचायतें बीजेपी विचारधारा से संबंधित हैं। जिन पंचायतों में चुनाव होने हैं, वहां पर भी बीजेपी समर्थित प्रत्याशी बड़ी संख्या में जीत दर्ज करेंगे।


यह भी पढ़ें: #Himachal: पोस्टल बैलेट पेपर के प्रावधान में देरी से भड़का संघ, उठाई यह मांग

नगर निगम (MC) चुनाव पार्टी सिंबल पर करवाए जाने के विपक्ष की चुनौती के सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जब चुनाव आएंगे तो विचार करेंगे। उन्होंने हिमाचल के लोगों से पंचायत चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है। साथ ही कहा कि ईमानदार व स्वच्छ छबि वाले लोगों को चुनें, जोकि पंचायत का विकास करवा सकें। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। हिमाचल को हरियाणा के करनाल से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी। इसके आगे की कोल्ड चेन भी तैयार कर ली गई है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में कोरोना फ्रंट लाइन वारियर्स को वैक्सीन दी जाएगी। इसको लेकर आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम केंद्र सरकार से बैठक है। बैठक में सारी बातें तय होंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है