×

सीएम जयराम ठाकुर मंडी दौरे पर, सुंदरनगर में कोरोना को लेकर बैठक की

हिमाचल में सैंपल पॉजिटिविटी दर 8.25 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.24 प्रतिशत

सीएम जयराम ठाकुर मंडी दौरे पर, सुंदरनगर में कोरोना को लेकर बैठक की

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज मंडी दौरे पर थे। सीएम जयराम ठाकुर ने आज जिला मंडी के सुंदरनगर (Sunder Nagar) में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार स्थिति से भली-भांति अवगत हैं और इस कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को फिर से फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि जिला मंडी में कोविड के लिए अब तक 125811 नमूनों की जांच की गई है जिनमें 10381 मामले पॉजिटिव पाए गए। इनमें 10197 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 129 लोगों की मृत्यु (Himachal Corona Death) हुई है। उन्होंने कहा कि जिले में प्रत्येक सैंपल पॉजिटिविटी दर 8.25 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.24 प्रतिशत (Covid Death Rate) है।


यह भी पढ़ें: जयराम बोले- कोविड़-19 पर सरकार सतर्क, जरूरी हुआ तो लगेगा लॉकडाउन

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिले में कोविड-19 मरीजों के लिए 583 बिस्तरों की क्षमता है। इनमें लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सा महाविद्यालय नेरचौक (Nerchowk Medical College) में 150 बिस्तर शामिल हैं। अब तक कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की 69483 खुराकें दी जा चुकी हैं। कोविड-19 संबंधी सामग्री जैसे एन-95 मास्क, तीन परत वाले मास्क, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर व हैंड सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि नेर चैक में प्री-फेबिकेटिड कोविड-19 अस्पताल के निर्माण का कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा और 15 अप्रैल के उपरांत इस अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी। वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण करने वाले जिलों में मंडी शीर्ष स्थान पर है। उन्होंने कहा कि अब तक 37949 वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया जा चुका है।

जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से हाल ही में जारी की गई मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का पालन करने का आग्रह किया ताकि कोविड-19 के मामलों को बढ़ने से रोका जा सके। उन्होंने लोगों से इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए फेस मास्क और हैंड सेनेटाइजर का नियमित उपयोग करने का भी आग्रह किया। उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जिले में कोविड-19 की स्थिति पर विस्तृत प्रस्तुति दी। इस दौरान सांसद और हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप, नगर परिषद सुंदरनगर के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, निदेशक तकनीकी शिक्षा विवेक चंदेल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा, श्री लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सा महाविद्यालय नेरचौक के प्रधानाचार्य डॉ. आरसी ठाकुर, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, उपमंडलाधिकारी सुंदरनगर राहुल चैहान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है