Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

#Jairam बोले- ग्रामीण विकास के लिए पंचायती राज प्रतिनिधियों को मिलेगी हर संभव मदद

धर्मशाला में नवनिर्वाचित पंचायत राज प्रतिनिधियों ने सीएम से शिष्टाचार भेंट की

#Jairam बोले- ग्रामीण विकास के लिए पंचायती राज प्रतिनिधियों को मिलेगी हर संभव मदद

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि ग्रामीण विकास में पंचायत प्रतिनिधियों की भूमिका को देखते हुए प्रदेश सरकार उन्हें हर संभव मदद प्रदान करेगी, ताकि लोगों को ग्रामीण स्तर पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। वह आज धर्मशाला (Dharamshala) में उनसे मिलने आए नवनिर्वाचित पंचायती राज प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि पंचायती राज और नगर निकायों के चुनाव में बीजेपी की विचाराधारा से जुड़े लोगों को जनता ने भरपूर समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें: #Kangra जिला परिषद पर केंद्रित रहा जयराम का दौरा, बैठकों में बनी कब्जे की रणनीति

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ग्रामीण विकास के लिए कृतसंकल्प है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक कार्यक्रम और योजनाएं कार्यान्वित की हैं जिनकी बदौलत ही पंचायती राज चुनावों (Panchayati Raj Elections) में लोगों ने बीजेपी विचार से जुड़े लोगों को भरपूर समर्थन दिया है। जय राम ठाकुर ने कहा कि 14वें वित्तायोग ने ग्राम पंचायतों को वित्त वर्ष 2018-19 व 2019-20 में 850 करोड़ रुपये जबकि 15वें वित्तायोग की सिफारिश पर 214 करोड़ रुपये विभिन्न विकास कार्यों के लिए प्रदान किए हैं। सभी पंचायतों में ई-पंचायत परियोजना (E-Panchayat Project) लागू की गई है जिसके अंतर्गत सभी योजनाओं का लेखा-जोखा सॉफ्टवेयर के माध्यम से तैयार किया जा रहा है। इससे पंचायतों में कार्यकुशलता व पारदर्शिता बढ़ेंगी।

सीएम ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के मानदेय में सम्मानजनक वृद्वि की है। पंचायत घरों में लोक सेवा केंद्रों के निर्माण के लिए चरणबद्व तरीके से कार्य किया जा रहा है, ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सकें। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, वन मंत्री राकेश पठानिया, विधायक विशाल नैहरिया व रविंद्र धीमान और बीजेपी महामंत्री त्रिलोक कपूर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है