Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

हिमाचल में होगी राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप, सीएम जयराम करेंगे शुभारंभ

चार से आठ अक्तूबर तक नादौन में होगा इवेंट, 25 टीमें लेंगी भाग

हिमाचल में होगी राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप, सीएम जयराम करेंगे शुभारंभ

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर जिला में राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप (National River Rafting Championship) का आयोजन किया जा रहा है। यह चैंपियनशिप 4 से आठ अक्तूबर तक नादौन में आयोजित होगी। जिसका शुभारंभ सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) करेंगे। यह जानकारी डीसी हमीरपुर देव श्वेता बनिक के दी है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए सरकार ने 28 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। वर्ल्ड रिवर राफ्टिंग फेडरेशन, इंडियन रिवर राफ्टिंग फेडरेशन, पर्यटन विभाग (Tourism Department) और जिला प्रशासन द्वारा यह मेगा इवेंट करवाई जा रही है। इवेंट में कुल 25 टीमें भाग ले रही हैं। इनमें मेन, वूमेन और मिक्स्ड टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें हैदराबाद, बेंगलूर, कोलकत्ता, जम्मू कशमीर, उत्तराखंड, हरियाणा आर्मी, बीएसएफ, आईटीबीपी, पुलिस और स्थानीय टीमें प्रमुख रूप से भाग लेंगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में खुल रहे एडवेंचर स्पोर्ट्स के द्वार, यहां सफल रहा रिवर राफ्टिंग का ट्रायल

एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने 28 लाख स्वीकृत करने के लिए सीएम जयराम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने चैंपियनशिप के शुभारंभ के मौके पर आने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और जल्द ही उनका टूर फाइनल होगा। अग्निहोत्री ने कहा कि पर्यटन (Tourist) की संभावनाओं को देखते हुए यहां पतन में व्यास नदी किनारे एक परिसर का निर्माण होगा। जिसके लिए 40 लाख रुपये की राशि स्वीकृत हो चुकी है।

 

इस परिसर में राफ्ट और अन्य उपकरण रखने व चेंजिंग रूम की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा आने वाले समय में यहां एक कैफे व राफ्टिंग खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल (Hostel) की सुविधा उपलब्ध करवाने की योजना है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन नादौन में होना गौरव की बात है। डीसी हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने बताया कि जिला प्रशासन आल इंडिया राफ्टिंग मैराथन सीरीज के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि सीरीज की शुरुआत हिमाचल में हमीरपुर के नादौन क्षेत्र में होना सबसे बड़ी खुशी की बात है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है