Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

सीएम केजरीवाल का व्यापरियों के लिए दिवाली तोहफा, ‘दिल्ली बाजार’ के नाम से बनेगा पोर्टल

हर छोटी बड़ी दुकान, उद्योगपतियों और प्रोफेशनल्स को इसमें स्थान मिलेगा

सीएम केजरीवाल का व्यापरियों के लिए दिवाली तोहफा, ‘दिल्ली बाजार’ के नाम से बनेगा पोर्टल

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिवाली के मौके पर दिल्ली के व्यापारियों, उद्योगपतियों और कारोबारियों के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बाजार नाम का पोर्टल तैयार कराने की घोषणा की है। इस पोर्टल के माध्यम से व्यापारी पूरी दुनिया में अपने प्रोडक्ट के बारे में प्रचार कर सकते हैं। हालांकि यह पोर्टल अगले वर्ष अगस्त तक तैयार होने की उम्मीद लगाए जा रही है। बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया, व्यवसायियों, उद्योगपतियों और पेशेवर लोगों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया हूं। इनका काम बढ़ाने के लिए एक पोर्टल तैयार कर रहें हैं।

यह भी पढ़ें:रिकॉर्ड 9 लाख दीयों से जगमगाएगी रामनगरी, ‘दीपोत्सव के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के हर छोटी बड़ी दुकान, उद्योगपतियों और प्रोफेशनल्स को इसमें स्थान मिलेगा। अपने व्यापार के अनुसार उस प्रोडक्ट को इस पोर्टल पर डाल सकते हैं। इसके बाद आप अपनी सर्विसेस देश के अलावा दुनिया भर में पहुंचा सकते हैं। दरअसल इस पोर्टल पर वर्चुअल बाजार तैयार किये जा रहें हैं। जिस तरह दिल्ली का खान मार्किट, लाजपत नगर मार्किट, सरोजनी मार्किट और हौज खास मार्किट हैं, उसी तरह इस पोर्टल पर भी इन बाजारों को दशार्या जाएगा। इनके अलावा डीडीए मार्किट भी इन पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे। सीएम के अनुसार, इस पोर्टल के कई फायदे होंगे। इनमें दुनिया भर के लोग उस व्यापारी के प्रोडक्ट को देख सकेंगे, खरीद सकेंगे और बड़े पैमाने पर व्यापार भी कर सकेंगे। यानी विदेश में बैठा व्यक्ति भी इस पोर्टल के माध्यम से दिल्ली के बाजार से खरीदारी कर सकता हैं।

इसके अलावा इस पोर्टल के माध्यम से यदि कोई व्यक्ति अपने नजदीकी मार्किट के बारे में पता करना चाहे तो वह भी कर सकता है। वहीं उस मार्किट में कौनसा प्रोडक्ट उपलब्ध होगा, इसकी सूचना भी उसको मिल सकेगी। सीएम ने बताया, इस पोर्टल की मदद से हम विभिन्न तरह के प्रोडक्ट की एग्जीबिशन भी कर सकते हैं। इस तरह का पोर्टल बनना दुनिया मे पहली बार होगा। इससे आर्थिक गतिविधियां में उछाल आएगा और दिल्ली की जीडीपी भी बढ़ेगी।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है