Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#Farmer_Protest:कल भूख हड़ताल पर बैठेंगे किसान, CM केजरीवाल भी देंगे साथ, दिल्ली-जयपुर हाईवे होगा ब्लॉक

सिंघु और टीकरी समेत अन्य जगहों पर प्रदर्शन अब भी जारी

#Farmer_Protest:कल भूख हड़ताल पर बैठेंगे किसान, CM केजरीवाल भी देंगे साथ, दिल्ली-जयपुर हाईवे होगा ब्लॉक

- Advertisement -

नई दिल्ली। कड़कड़ाती ठंड के बीच किसानों का आंदोलन( #Farmer_Protest) 18वें दिन भी जारी रहा। किसान आंदोलन को लेकर संयुक्त किसान आंदोलन के नेता कमल प्रीत सिंह पन्नू ने सिंघु बॉर्डर पर 14 दिसंबर को भूख हड़ताल( hunger strike) पर बैठने की घोषणा की है। वहीं, दिल्ली-जयपुर हाईवे( Delhi-Jaipur Highway) बंद करने के लिए राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर( Rajasthan-Haryana border) पर भारी संख्या में किसान जुट रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर बैठे किसानों ने वहां धरना खत्म कर दिया है, लेकिन सिंघु और टीकरी समेत अन्य जगहों पर प्रदर्शन अब भी जारी है। रविवार को सिंघु बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में राकेश टिकैत ने बताया कि 14 दिसंबर को किसान एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठेंगे जो सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। इस दौरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया जाएगा। किसान नेताओं ने बताया कि भाकियू गुट के भानु प्रताप किसान मोर्चा से नहीं जुड़े हैं। किसान नेताओं ने ये साफ कर दिया कि भानु गुट उनके साथ कभी प्रदर्शन में साथ नहीं था। आपको बता दें कि भानू प्रताप ने किसान आंदोलन को वापिस लेने की बात कही थी। हालांकि प्रेस वार्ता के दौरान किसान नेताओं ने कहा कि जो फैसले यहां से होंगे, किसान आंदोलन के लिए वही मान्य होंगे।


ये भी पढ़ें: 


सीएम केजरीवाल भी रखेंगे उपवास
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल( CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसानों को समर्थन देने की बात कही है। इतना ही नहीं सीएम केजरीवाल ने किसानों के समर्थन में एक दिन का अनशन करने की बात भी कही है। केजरीवाल ने कहा कि बॉर्डर पर हजारों की संख्या में सेवानिवृत्त सेना के जवान बैठे हैं, वो क्या देशद्रोही हैं? सैकड़ों खिलाड़ी जिन्होंने देश के लिए न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल जीते वैसे कितने किसान वहां किसानों के साथ बैठे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों ने 14 दिसंबर को एक दिन का उपवास रखने की अपील की है और मैं भी एक दिन का उपवास रखूंगा। मैं आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि वो भी किसानों के समर्थन में एक दिन का उपवास करें। मैं ऐसे लोगों को जानता हूं जो दिल से किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं और उनके साथ है। ऐसे सब लोग अपने-अपने घरों में एक दिन का उपवास रखें। मैं देख रहा हूं कि कई दिनों से भाजपा के लोग किसानों को देशद्रोही कह रहे हैं।

वहीं, किसान नेता कमलप्रीत सिंह ने बताया कि रविवार को राजस्थान के हजारों किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। इस दौरान वे दिल्ली-जयपुर हाईवे को ब्लॉक करेंगे। कमलप्रीत सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने हमारे आंदोलन खत्म करने के लिए कई हथकंडे अपनाए, लेकिन हमने सबको फेल कर दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है